Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : पेपर मिल में भड़की आग, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों...

रायपुर : पेपर मिल में भड़की आग, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने पाया काबू, आग लगने का कारण साफ नहीं

RAIPUR: रायपुर के पेपर मील में शनिवार को आग लग गई। मंदिर हसौद थाना इलाके में स्थित फैक्ट्री में दोपहर करीब 1 बजे आग लगी जिसकी सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पेपर मिल के मालिक राजेश मेघानी ने बताया कि आग फैक्ट्री के बाहर स्थित वेस्ट एरिया में सबसे पहले लगी। इसके बाद वहां से फैलते हुए रद्दी पेपर के ढेर तक पहुंच गई। जिसके बाद आनन फानन में फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई।

हाईटेंशन लाइन में चिंगारी से आग लगने की आशंका

बताया जा रहा है कि इस आग को कंट्रोल करने के लिए 3 से 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। यह गाड़ियां रायपुर और आसपास में फैक्ट्रियों से आई थी। पेपर मिल के मालिक का अनुमान है कि आग फैक्ट्री के ऊपर से गुजरने वाले हाई टेंशन लाइन में चिंगारी उठने से लगी थी।

2 दिन पहले ही ढाबे में लगी थी आग

राजधानी रायपुर के टाटीबंध स्थित एक ढाबे में गुरुवार को अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसने ढाबे के एक हिस्से पूरी तरह चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि, किचन में जोरदार धमाके की आवाज आई जिसके बाद तेज लपटें उठने लगी। आशंका है कि ब्लास्ट किचन में रखे सिलेंडर में हुआ होगा।

जानकारी के मुताबिक, टाटीबंध के रिंग रोड में काका दा ढाबा है। यहां गुरुवार शाम करीब पौने 7 बजे ढाबे के किचन से अचानक आग की लपटें उठने लगी। देखते ही देखते लपटें पूरे ढाबे में फैल गई। बताया जा रहा है कि, इस दौरान ढाबे में स्टाफ के साथ कुछ ग्राहक भी थे।

गुरुवार को टाटीबंध के रिंग रोड में काका दा ढाबा में आग लगी थी।

गुरुवार को टाटीबंध के रिंग रोड में काका दा ढाबा में आग लगी थी।

रायपुर में लगातार हो रही आग लगने की घटना

रायपुर में आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 4-5 मई को 24 घंटे के अंदर आग लगने की 4 घटनाएं हुईं। इसमें सदर बाजार में चलती कार में आग लग गई वहीं दूसरी घटना तेलीबांधा मरीन ड्राइव के पास एक बिजली के खंभे में आग लगने से हुई।

तीसरी घटना 4-5 मई की दरम्यानी रात 3 बजे हुई जिसमें सड्डू में 3 गुमटी दुकानें जलकर खाक हो गईं। इसके बाद चौथी घटना 5 मई को रात को 9 बजे रेलवे स्टेशन में हुई। यहां वेटिंग रूम के एयर कंडीशनर में आग लगी थी जिसे फायर एक्सटिंग्विशर से काबू पा लिया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular