Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक आयोग में उत्साह के साथ मनाया गया हिंदी दिवस...

रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक आयोग में उत्साह के साथ मनाया गया हिंदी दिवस…

रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक आयोग, रायपुर में आज हिंदी दिवस के अवसर पर लोकायुक्त न्यायमूर्ति श्री टी.पी. शर्मा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों की सहभागिता रही और उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं दी।

रायपुर

लोकायुक्त न्यायमुर्ति श्री शर्मा ने कार्यक्रम में हिंदी की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें अपनी भाषा में कार्य करने एवं प्रचार प्रसार करने के लिए किसी अन्य भाषा का विरोध नहीं करना चाहिए, बल्कि सभी भाषाओं का सम्मान करते हुए हिंदी भाषा को महत्व देना है। कार्यालय में हिंदी में कामकाज किये जाने को बढ़ावा देने पर भी उन्होंने जोर दिया।

छत्तीसगढ़ लोक आयोग के सचिव श्री अनुराग पाण्डेय ने कहा कि हिंदी के प्रति सम्मान हेतु दैनिक व्यवहार में हिंदी के उपयोग को बढ़ावा दिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ लोक आयोग में समस्त कामकाज हिंदी भाषा में किया जा रहा है। श्री पाण्डेय ने हिंदी दिवस के साथ-साथ सभी को पोरा तिहार की भी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम को आयोग में विधिक सलाहकार के रूप में पदस्थ उच्च न्यायिक सेवा के अधिकारी श्री सत्येन्द्र कुमार साहू, तकनीकी सलाहकार श्री राकेश पुराम, निज सहायक श्री फूलचंद देवांगन, प्रभारी अनुभाग अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर व श्रीमती साधना श्रीवास्तव, प्र.आर. श्री तीरथराम ठाकरे ने भी संबोधित कर अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का सफल संचालन उपसचिव, श्री के.पी. सिंह भदौरिया द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन निरीक्षक श्रीमती स्वाति मिश्रा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वित्तीय सलाहकार श्रीमती श्रद्धा त्रिवेदी, उप पुलिस अधीक्षक श्री अर्जुन सिंह एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular