Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: मंत्री अनिला भेंड़िया ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन...

रायपुर: मंत्री अनिला भेंड़िया ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन…

रायपुर: महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने मंगलवार को बालोद जिले के डौण्डीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम नारगी में नाली निर्माण, ग्राम बर्रापारा संजारी में सामुदायिक भवन निर्माण, ग्राम आलीवारा में मुक्तिधाम, संबलपुर में सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं की जानकारी प्राप्त की और समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन
मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि ग्रामीणों की मांग के अनुरूप डौण्डीलोहारा क्षेत्र में लगातार विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को समृद्ध बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर उन्हें कर्ज के बोझ से मुक्ति दिलाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों को धान, वनोपज सहित दलहन-तिलहन का बढ़ा मूल्य देकर अन्नदाताओं के मेहनत का सम्मान किया है। राज्य सरकार ने गांवों में आदर्श गौठान का निर्माण कर गौ संरक्षण की दिशा में अविस्मरणीय कार्य किया है।

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि किसान समृद्ध होगा तो छत्तीसगढ़ भी बढ़ेगा। इस भावना को आत्मसात कर राज्य सरकार के द्वारा मेहनतकश किसानों को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास मंत्री ने राणाखुज्जी में बमलेश्वरी मंदिर प्रांगण में कमरछठ पूजा कर रही सैकड़ों व्रतधारी महिलाओं के बीच पहुंचकर सगुरी मैया व भगवान गौरीशंकर को श्रीफल भेंट किया। इस अवसर पर सरपंच रोहणी साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular