Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग और इंडियन...

रायपुर : प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग और इंडियन आयल कार्पाेरेशन के मध्य एमओयू

  • प्रदेश के शासकीय अस्पतालों को मिलेगी 39 डायलिसिस मशीनें, मरीजों को मिलेगा लाभ

रायपुर: प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम के अंतर्गत आज  स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, इंडियन आयल कार्पाेरेशन एवं फेयरफैक्स इंडिया चौरिटेबल फाउंडेशन ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। इस एमओयू के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को इंडियन आयल कार्पाेरेशन के द्वारा अगले एक माह में 39 डायलिसिस मशीनें प्राप्त होंगी। स्वास्थ्य विभाग को यह मशीनें यह मशीनें निःशुल्क प्राप्त होंगी तथा इसकी मरम्मत व देखरेख फेयरफैक्स इंडिया चौरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा किया जायेगा।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देशन में आयुक्त सह संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री रितुराज रघुवंशी ने इस एमओयू पर आज हस्ताक्षर किए हैं। नई मशीनों के मिलने से डायलिसिस कराने वाले मरीजों को सहूलियत मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ये डायलिसिस मशीनें नवीन गठित जिलों मे तथा उन स्थानों पर स्थापित की जाएंगी जहां डायलिसिस की मशीनें पुरानी हैं एवं मरीजों की संख्या ज्यादा है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने एमओयू को राज्य हित में सार्थक करार देते हुए कहा है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई मशीनों की उपस्थिति से जांच और इलाज में तेजी आएगी। उन्होंने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार को लेकर लगातार काम किया जा रहा है जिसके तहत चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधाओं के इजाफे के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular