Wednesday, October 2, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : स्वच्छता के प्रति स्वयं को जागरूक होने की जरूरत -...

रायपुर : स्वच्छता के प्रति स्वयं को जागरूक होने की जरूरत – खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने

  • स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नवागढ़ में झाडू लगाकर किया श्रम दान

रायपुर: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री दयाल दास बघेल आज नवागढ़ स्थित भगवान शमि गणेश मंदिर परिसर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत साफ-सफाई श्रम दान किया और सफाई मित्र सम्मान समारोह में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर स्वच्छता गाड़ी को हरी झण्डी दिखाकर स्वच्छता हेतु रवाना किया तथा नागरिकों को स्वच्छता के प्रति शपथ दिलाया और स्वच्छता के प्रतिज्ञा हेतु लगाए गए पोस्टर में हस्ताक्षर कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कार्यक्रम में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट  कार्य करने वाले स्वच्छता मित्रों को सम्मानित किया।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नवागढ़ में झाडू लगाकर किया श्रम दान
स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नवागढ़ में झाडू लगाकर किया श्रम दान
स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नवागढ़ में झाडू लगाकर किया श्रम दान

श्री बघेल ने कहा कि राष्ट्रपति महात्मा गांधी जी ने कहा था कि स्वतंत्रता के साथ ही स्वच्छता भी जरूरी है। बापू के सपने को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाथ में झाडू पकड़कर शुरूआत की। देश के लोग स्वच्छता अभियान में सहभागी बनें। स्वच्छता को सभी अपने आदत में शामिल करना चाहिए।  

मंत्री श्री बघेल ने कहा कि स्वच्छता के प्रति हम सब लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। प्रधानमंत्री श्रीे नरेन्द्र मोदी ने लोगों को स्वच्छता के महत्व को राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाकर बताया है। इसी का परिणाम है कि आज घर-घर शौचालय है। गली-मोहल्लों में भी साफ-सफाई हो रही है। इसके बावजूद भी स्वच्छता के प्रति स्वयं भी जागरूक होने की जरूरत है और दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर नगर पंचायत नवागढ़ की अध्यक्ष श्रीमती मंजू लता रात्रे, उपाध्यक्ष श्री आशा राम धु्रव, पार्षद श्री हेमंत सोनकर, नैना कुर्रे, श्री जाहिद बेग, श्री राम नारायण श्रीवास, श्री टिकमपुरी गोस्वामी सहित बड़ी संख्या स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular