Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRaipur News: NIT स्टूडेंट ने की सुसाइड करने की कोशिश... खुद शरीर...

Raipur News: NIT स्टूडेंट ने की सुसाइड करने की कोशिश… खुद शरीर पर बारूद बांधकर किया ब्लास्ट; गंभीर हालत में AIIMS में भर्ती

रविशंकर विश्वविद्यालय कैम्पस के भीतर का तालाब, जहां घटना को अंजाम दिया गया।

RAIPUR: रायपुर NIT एक स्टूडेंट ने मंगलवार दोपहर सुसाइड करने की कोशिश की। उसने खुद के शरीर पर विस्फोटक बांधकर ब्लास्ट करा दिया। छात्र को गंभीर हालत में AIIMS में भर्ती कराया गया है। मामला सरस्वती नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, खुदकुशी का प्रयास करने वाले छात्र का नाम दीक्षांत है। वह NIT के मेटलर्जी डिपार्टमेंट में पढ़ता है। दीक्षांत दोपहर में रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी कैंपस स्थित सूखे तालाब के पास पहुंचा और वहां बने एक कमरे के पीछे चला गया।

छात्र रायपुर एनआईटी के मेटलर्जी विभाग में पढ़ता है।

छात्र रायपुर एनआईटी के मेटलर्जी विभाग में पढ़ता है।

कमर में विस्फोटक बांधा और आग लगा दी

बताया जा रहा है कि दीक्षांत अपने साथ विस्फोटक लेकर गया था। उसने विस्फोटक अपनी कमर में बांधा और फिर उसमें आग लगा दी। इसके बाद तेज विस्फोट हुआ और वह घायल होकर जमीन पर जा गिरा। इलाका सुनसान होने से किसी को इसका पता नहीं चला।

खुद ही रेंगते हुए सड़क तक पहुंचा

इसके बाद किसी तरह दीक्षांत रेंगते हुए खुद ही सड़क पर पहुंचा और वहां से निकल रहे लोगों को इसकी जानकारी दी। उसने खुद ही डायल-112 को कॉल करने के लिए। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दीक्षांत को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया।

पहले भी कर चुका है खुदकुशी की कोशिश

पुलिस को मौके पर आसपास बारूद के निशान मिले हैं। इसके साथ ही सुतली जैसे चीजें मिली हैं। इससे ये साफ है कि दीक्षांत ने खुदकुशी की प्लानिंग कर रखी थी। बताया जा रहा है कि वह पहले भी 3 बार खुदकुशी की कोशिश कर चुका है।

बहन को कॉल कर दी जानकारी

बताया जा रहा है कि छात्र ने खुदकुशी का प्रयास करने से पहले अपनी बहन को कॉल कर इसकी जानकारी दी थी। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि छात्र ने खुदकुशी का प्रयास क्यों किया। अभी तक यह भी सामने नहीं आ सका है कि छात्र कहां का रहने वाला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular