Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : 10 दुकानों में चोरी करने वाला पकड़ाया, लाल जैकेट पहने...

RAIPUR : 10 दुकानों में चोरी करने वाला पकड़ाया, लाल जैकेट पहने CCTV में दिखा ‘पुराना चोर’; पहले भी वारदात को दे चुका है अंजाम

RAIPUR: राजधानी रायपुर के पंडरी कपड़ा मार्केट में करीब 10 दुकानों में चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने कई दुकानों का ताला तोड़ा था जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 10 अप्रैल के वीडियो के मुताबिक ये चोर अकेला ही कई दुकानों का ताला तोड़ते नजर आया।

गुरुवार को सिविल लाइन ASP अनुराग झा ने वारदात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि देवेंद्र नगर थाना के पंडरी कपड़ा मार्केट में करीब 1 दर्जन दुकानों में चोरी की सूचना पुलिस को मिली थी। इस मामले में पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट ने एक दुकानदार अमर परचानी की शिकायत पर जांच शुरू की।

आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच पड़ताल की गई तो फुटेज में एक पुराना आदतन चोर ईजहान खान नजर आया। पुलिस ने हुलिया पहचानने के बाद उसकी खोजबीन शुरू की और उसे गिरफ्तार कर लिया।

इस पूरे चोरी कांड का CCTV वीडियो भी सामने आया था।

इस पूरे चोरी कांड का CCTV वीडियो भी सामने आया था।

पहले भी 4 बार कर चुका है चोरी

आरोपी ईजहान खान राजा तालाब का रहने वाला है। वह पहले भी देवेंद्र नगर, सिविल लाइन और गोल बाजार थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात कर चुका है। आरोपी को पुलिस ने पहले भी पकड़ कर जेल भेजा था लेकिन सजा पूरी कर आरोपी बाहर आ चुका था। अब इस मामले में पुलिस ने उसे फिर पकड़कर जेल भेज दिया है।

रोहित होजरी, शिवम बैग, सूर्या होजरी समेत कई अन्य दुकानों के ताले टूटे थे।

रोहित होजरी, शिवम बैग, सूर्या होजरी समेत कई अन्य दुकानों के ताले टूटे थे।

कैसे वारदात को दिया अंजाम

जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र नगर पुलिस को बुधवार सुबह सूचना मिली कि पंडरी कपड़ा मार्केट के पगाढ़िया कॉम्प्लेक्स स्थित करीब 10 दुकानों के ताले टूटे हैं। पुलिस ने शिकायत के बाद मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। तो वहां पर रोहित होजरी, शिवम बैग, सूर्या होजरी समेत कई अन्य दुकानों के ताले टूटे थे।

इस पूरे चोरी कांड का CCTV वीडियो भी सामने आया था। जिसमें चोर ने चेहरे पर कपड़ा बांधा हुआ है और सिर पर टोपी लगाई है। उसने लाल जैकेट और जींस पहन रखी है। चोर के हाथ में एक रॉड नजर आ रही है, जिसके सहारे वह दुकानों के ताले तोड़ रहा है। फिर दुकान के भीतर घुसकर वह कैश रकम की तलाश कर रहा है।

सिविल लाइन ASP अनुराग झा समेत क्राइम टीआई परस पाण्डेय।

सिविल लाइन ASP अनुराग झा समेत क्राइम टीआई परस पाण्डेय।

15-20 हजार की रकम चोरी

बड़ी संख्या में दुकानों के ताले तोड़ने के बावजूद चोर के हाथ कोई बड़ी रकम नहीं लगी। इस वारदात में 15 हजार रुपए कैश चोरी किए गए थे, लेकिन बड़ी बात यह है कि इनमें से एक भी दुकान में ज्यादा कैश होता तो व्यापारी का बड़ा नुकसान हो सकता था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular