Saturday, October 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की दूसरी मुख्य परीक्षा प्रारंभ

रायपुर : हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की दूसरी मुख्य परीक्षा प्रारंभ

  • छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव ने परीक्षा केंद्रों में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रायपुर: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी की द्वितीय मुख्य परीक्षा वर्ष 2024 आज 23 जुलाई से प्रारंभ हो गई जो 12 अगस्त तक चलेगी। मंडल की सचिव श्रीमति पुष्पा साहू (आईएएस) द्वारा विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव श्रीमती पुष्पा साहू शासकीय उमावि सुपेला, भिलाई में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान मुख्य गेट पर ताला न लगाये जाने के सख्त निर्देश केंद्राध्यक्ष को दिए तथा समस्त प्रविष्टियों को निर्धारित प्रारुप में पूर्ण रूप से भरे जाने हेतु निर्देशित किया। इसी तरह परीक्षा केंद्र शासकीय उमावि भिलाई 3 का भी निरीक्षण किया गया। यहां परीक्षा सुचारु रूप से संचालित होना पाया गया। परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण दौरान मण्डल के अवर सचिव भोज राम साहू, सहायक प्राध्यापक श्रीमती प्रीति शुक्ला भी मौजूद रहे। परीक्षा के सुचारू संचालन को लेकर माशिमं द्वारा पूर्व में ही सभी केंद्रों को निर्देश दिए गए है। केंद्राध्यक्षों को परीक्षा की तैयारी और सावधानी के बारे में प्रशिक्षण भी दिया गया।

गौरतलब है कि परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन एवं नकल प्रकरण पर अंकुश लगाने के लिए माध्यमिक शिक्षा मण्डल की अध्यक्ष श्रीमती रेणुजी पिल्ले की अध्यक्षता एवं सचिव श्रीमती पुष्पा साहू की उपस्थिती 23 जुलाई को राज्य स्तर पर आनलाईन प्रशिक्षण उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में राज्य के उड़नदस्ता टीम के सदस्य और विभिन्न जिलो के शिक्षा अधिकारीगण शामिल हुए।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular