Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: शिक्षा के माध्यम से ही समाज और राष्ट्र को होगा विकास,...

रायपुर: शिक्षा के माध्यम से ही समाज और राष्ट्र को होगा विकास, समाजिक बुराइयों को दूर करना हम सब की जिम्मेदारी- उपमुख्यमंत्री अरुण साव

  • सामूहिक आदर्श विवाह एवं सम्मान समारोह में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव

रायपुर: उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव के मुख्य आतिथ्य में तहसील साहू संघ पलारी,रोहांसी,भवानीपुर,दतान परिक्षेत्र व नगर साहू संघ पलारी के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को आदर्श विवाह व सम्मान समारोह का आयोजन ग्राम छेरकापुर में किया गया। अतिथियों ने भक्त माता कर्मा के छायाचित्र पर माल्यार्पण व पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कबीर आश्रम के महंत ने विधि विधान के साथ विवाह संपन्न कराया। उप मुख्यमंत्री श्री साव सहित समस्त अतिथियों और समाजिक पदाधिकारियों ने 28 जोड़े नव दंपत्तियों को शुभाशीष दी और उनके सुखमय व मंगलमय जीवन की कामना की।

 उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव
 उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संस्कृति को सहेजते हुए आधुनिकता की ओर समाज आगे की ओर ले जाना है। इसके लिए समाज में मौजूदा बुराईयों एवं प्रथाओं को दूर करते हुए हम सब को शिक्षा पर जोर देने की आवश्यकता है। शिक्षित समाज से ही एक सशक्त राज्य और राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। उन्होंने कहा कि साहू समाज की सामूहिक आदर्श विवाह एक प्रशंसनीय पहल है। गरीब परिवारों के माता-पिता को अपने बेटियों के शादी की चिंता सदैव बनी रहती थी। बेटियों की शादी के लिए कर्ज लेने या संपत्ति बेचने तक की नौबत आ जाती थी। इस आदर्श विवाह का लाभ उन गरीब परिवार की बेटियों को मिल रहा है। साहू समाज की इस पहल को निर्भीक निर्णय बताते हुए इसकी सराहना की। कार्यक्रम को विधायक श्री संदीप साहू एवं श्री मोतीलाल साहू ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर कसडोल विधायक श्री संदीप साहू, रायपुर ग्रामीण विधायक श्री मोतीलाल  साहू, पूर्व विधायक सुश्री शकुंतला साहू, प्रदेश साहू समाज अध्यक्ष श्री टहल सिंह साहू, जिला प्रशासन अधिकारी सहित समाज के अन्य पदाधिकारी गण बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इसके साथ ही मुख्य मंच से समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों का शॉल, श्रीफल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular