Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबास्पीकर के लिए रमन सिंह ने दाखिल किया नामांकन... कहा- हम नई...

स्पीकर के लिए रमन सिंह ने दाखिल किया नामांकन… कहा- हम नई जिम्मेदारी की ओर बढ़ रहे; छत्तीगसढ़ विधानसभा सत्र 19 से

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए डॉ. रमन सिंह ने रविवार को नामांकन दाखिल कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि आज मैंने नामांकन दाखिल किया है। मैं पक्ष और विपक्ष दोनों को धन्यवाद देता हूं। हम नई जिम्मेदारी की ओर बढ़ रहे हैं। मुझे इस पवित्र सदन और पूरे छत्तीसगढ़ के 90 विधायकों के संरक्षण का दायित्व मिलने जा रहा है।

दरअसल, विधानसभा का शीतकालीन सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। 19 दिसंबर से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी और 21 दिसंबर तक चलेगी। 19 को विधायकों की शपथ होगी। इसी दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी किया जाएगा। प्रोटेम स्पीकर के रूप में राम विचार नेताम ने रविवार को ही शपथ ली है।

विधानसभा में स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए डॉ. रमन सिंह।

विधानसभा में स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए डॉ. रमन सिंह।

विधानसभा सत्र के अगले दिन 20 दिसंबर बुधवार को राज्यपाल का अभिभाषण होगा। तीसरे दिन 21 दिसंबर को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। शासकीय काम किए जाएंगे। इस सत्र के दौरान अनुपूरक बजट पर भी चर्चा हो सकती है।

CM हो रहे दिल्ली रवाना

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रविवार को दिल्ली रवाना हो रहे हैं। सीएम बनने के बाद यह उनकी पहली दिल्ली यात्रा है। माना जा रहा है कि वह इस दौरान पार्टी हाईकमान से मुलाकात कर मंत्रिमंडल पर चर्चा करेंगे। विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद एक-दो दिन में नया मंत्रिमंडल शपथ ले सकता है।

बजट की जरूरत

विधानसभा के इस सत्र के दौरान भाजपा सरकार , सरकारी योजनाओं के लिए अनुपूरक बजट का इंतजाम करेगी। हाल ही में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि 18 लाख गरीबों को आवास देने एवं अन्य योजनाओं के लिए फंड्स की जरूरत है, सत्र में इसे लेकर चर्चा की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular