Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- रिश्ते हुए शर्मसार: बैंक मैनेजर पति की...

BCC News 24: BIG न्यूज़- रिश्ते हुए शर्मसार: बैंक मैनेजर पति की हत्या.. बेटे और माँ ने मिलकर किया मर्डर; फिर लाश को 7वीं मंजिल से नीचे फेंका, बेटे को कनाडा जाने के लिए पैसे नहीं दे रहा था

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला ने अपने बेटे के साथ मिलकर बैंक मैनेजर पति को सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। दोनों ने इस मामले को आत्महत्या का रंग देने का प्रयास भी किया। हालांकि, पुलिस द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ के बाद दोनों टूट गए और अपना गुनाह कबूल कर लिया। शुक्रवार शाम दोनों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

घटना शुक्रवार को मुंबई के (पश्चिम) के वीरा देसाई रोड स्थित सिडबी क्वार्टर में सुबह चार बजे से चार बजकर 54 मिनट के बीच हुई है। मृतक की पहचान संतन कुमार शेषाद्री (54) के रूप में हुई है। वह स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (SIDBI) में अस्सिस्टेंट जनरल मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत थे। उनका शव को देख मॉर्निंग वाक पर गए पड़ोसियों ने फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी।

सुसाइड दिखाने के लिए शव 7वीं मंजिल फेंका
मामले की जांच कर रहे अंबोली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर अब्दुल रउफ ने बताया कि घर में पति को मारने के बाद महिला और उसके बेटे ने इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए पति को फ्लैट की बालकनी से नीचे फेंका था। रउफ ने बताया कि हमने संतन कुमार शेषाद्री की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी जयशीला शेषाद्रि (52) और बेटे अरविंद (26) को अरेस्ट किया है।

बेटे को कनाडा जाने के पैसे नहीं दे रहे थे
पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने कबूल किया कि वे मृतक से तंग आ चुके थे, क्योंकि वह परिवार पर ध्यान नहीं देता था, उन्हें घर खर्च नहीं देता था और अक्सर छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करता था। जांच में यह भी सामने आया है कि अरविंद ने दो साल पहले इंजीनियरिंग कंप्लीट की है और वह हायर स्टडीज के लिए कनाडा जाना चाह रहा था, लेकिन संतन कुमार उसे पैसे नहीं दे रहे थे। इसी वजह से गुरुवार शाम को तीनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद मां और बेटे ने मिलकर संतन कुमार को मारने का प्लान बनाया।

जांच में सामने आया है कि संतन कुमार का दो साल पहले चेन्नई से मुंबई ट्रांसफर हुआ था।- फाइल फोटो

जांच में सामने आया है कि संतन कुमार का दो साल पहले चेन्नई से मुंबई ट्रांसफर हुआ था।- फाइल फोटो

घर में हत्या की, फिर शव नीचे फेंका
अब्दुल रउफ ने बताया कि सुबह चार बजे मां और बेटे ने संतन कुमार का सिर चार से पांच बार बेड के एक पर तेज से मारा। संतन कुमार पर यह हमला तब हुआ, जब वे सो रहे थे। इसके बाद उनके हाथ की नस को चाकू से काटा और मरने की पुष्टि होने के बाद उन्हें बालकनी से ढकेल दिया। हालांकि, बालकनी से फेंकने के बाद मां और बेटे ने घर में फैले खून को साफ किया और खून से सने कपड़ों को वाशिंग मशीन में धो दिया।

ऐसे हुआ हत्या का खुलासा
वारदात की जानकारी मिलने के बाद फ्लैट में जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, उसे मामला समझने में देर न लगी। घर की छत पर खून के धब्बे थे और कमरे में रखा सामान अस्तव्यस्त था। इसे देख कुछ ही देर में पुलिस को क्लियर हो गया कि यह आत्महत्या नहीं हत्या का केस है। इसके बाद मां और बेटे से अलग-अलग पूछताछ हुई और दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। हालांकि, पहले पत्नी ने कहा कि उन्होंने पहले भी दो बार सुसाइड का प्रयास किया था।

एक भी पैसे फालूत नहीं खर्च करते थे संतन कुमार
जांच में सामने आया है कि संतन कुमार का दो साल पहले चेन्नई से मुंबई ट्रांसफर हुआ था। SIDBI क्वार्टर में रहने वाले एक शख्स ने बताया, ‘संतन कुमार अच्छे व्यक्ति थे, लेकिन पैसों को हमेशा बचाने की बात करते थे। कभी एक भी पैसा फालतू नहीं खर्च करते थे। उनके बेटे और पत्नी इसी बात से परेशान रहते थे। उनकी मौत से हम शॉक में हैं और चाहते हैं कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular