Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़वनांचल क्षेत्र के सड़कों का नवीनीकरण होने से जिला मुख्यालय से सुगम...

वनांचल क्षेत्र के सड़कों का नवीनीकरण होने से जिला मुख्यालय से सुगम सीधा संपर्क स्थापित होगा – कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर

  • कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने 03 करोड़ 78 लाख रूपए की लागत से 05 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया
  • कैबिनेट मंत्री ने 2 करोड़ की लागत से छीरपानी जलाशय पहुंचमार्ग का किया भूमिपूजन

कवर्धा: प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने अपने एक दिवसीय कबीरधाम प्रवास के दौरान कवर्धा विधानसभा के समुचित विकास के लिए करोड़ों रूपए की सौगात दी। मंत्री श्री अकबर ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित सड़क नवीनीकरण कार्यो के भूमिपूजन कार्यक्रम में कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 03 करोड़ 78 लाख रूपए की लागत से 05 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया। मंत्री श्री अकबर ने कहा कि कबीरधाम जिले में अब वनांचल क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पुराने और खराब हो चुके सड़कों का नवीनीकरण कर जिला मुख्यालय से सुगम सीधा संपर्क स्थापित होगा।

कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने मेनरोड से बोक्करखार लागत 2 करोड़ 31 लाख, मेनरोड से नवागांव तिवारी लागत 59.62 लाख रूपए, बटुराकछार से कोदवा लागत 29.87 लाख रूपए, मंजगांव से सैगोना लागत 20.04 लाख रूपए और छोटूपारा से पीपरटोला बड़े लागत 37.31 लाख रूपए कुल 03 करोड़ 78 लाख रूपए की लागत से 05 सड़कों के नवीनीकरण कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चंद्रंवशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती पुष्पा होरी साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष श्री चोवा साहू, जिला पंचायत सदस्य श्री तुकाराम चंद्रवंशी, श्रीमती गंगोत्री गणेश योगी, श्री अगमदास अनंत, पार्षद श्री सुनील साहू, एल्डरमेन श्री दलजीत पाहुजा, श्री कौशल कौशिक सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वनांचल सहित मैदानी क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। एक गांव से दूसरे गांव कनेक्ट करने के लिए पुल-पुलिया और सीसी रोड निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं जिससे ग्रामवासी को आवागमन में सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि मेनरोड से बोक्करखार, मेनरोड से नवागांव तिवारी, बटुराकछार से कोदवा, मंजगांव से सैगोना और छोटूपारा से पीपरटोला बड़े में सड़को का मरम्मत होने से ग्रामवासियों को आने-जाने में सुविधा होगी। इससे बरसात के दिनों में होने वाली दिक्कतों से राहत मिलेगी।

मंत्री श्री अकबर ने छीरपानी जलाशय पहुंच मार्ग का किया भूमिपूजन

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने बोड़ला विकासखंड के ग्राम छीरपानी में 200.13 लाख की लागत से निर्मित होने वाले छीरपानी जलाशय पहुंचमार्ग का विधवत भूमिपूजन किया। मंत्री श्री अबकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सड़कों के निर्माण और मरम्मत के कार्यों में तेजी से आम आवागमन में आसानी हो रही है। सड़कों के निर्माण होने से अब अंतिम छोर पर बसे वनांचल क्षेत्रों के ग्राम शहरों तक जुड़ने लगे है। छत्तीसगढ़ का कबीरधाम जिला पयर्टन के दृष्टि से परिपूर्ण है, सड़कों के विस्तार से कबीरधाम जिले में पर्यटन को भी बढ़वा मिल रहा है। छीरपानी पानी पहुंच मार्ग बनने से पहुंच आसान होगा।

उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री मोहम्मद अकबर सुदूर वनांचल क्षेत्रों के साथ-साथ मैदानी क्षेत्रों के विकास के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं और ग्रामवासियों से मिलकर गांव में ही जनचौपाल लगाकर वहां की समस्याओं से अवगत हो रहे हैं इसके साथ ही समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular