Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- राजस्व मंत्री ने कहा, किसान विरोधी है BJP.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- राजस्व मंत्री ने कहा, किसान विरोधी है BJP.. जय सिंह बोले- भाजपा अपनी पार्टी को मजबूत करे, झंडा व डंडा लेकर घूमने से कोई फायदा नहीं

बिलासपुर: प्रदेश के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने बुधवार को बिलासपुर में भाजपा पर हमला बोला है। राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर भाजपा के काला झंडा दिखाने को लेकर उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा के पास अब कुछ बचा ही नहीं है। इसलिए नेता व कार्यकर्ता झंडा और डंडा लेकर घूम रहे हैं। लेकिन, इससे उन्हें कोई फायदा नहीं मिलेगा। भाजपा को अपने पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करना चाहिए।

जय सिंह अग्रवाल कोरबा से रायपुर जाते समय छत्तीसगढ़ भवन में मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी के प्रदेश प्रवास और भाजपा के विरोध-प्रदर्शन को लेकर कहा कि भाजपा नेता इस तरह की हरकत कर सीधे तौर पर भूमिहीन किसानों का विरोध रही है। राहुल को झंडा दिखाने से कुछ नहीं मिलना है। सिर्फ सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हमारी सरकार है इसलिए हमारे राष्ट्रीय नेता को निमंत्रण देकर बुला रहे हैं और भूमिहीन किसानों के हित में योजना का शुभारंभ कर रहे हैं।

राहुल के दौरे से संगठन को मिलेगी मजबूती
जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि जब राष्ट्रीय नेता का दौरा होता है, तो कहीं न कहीं उसका लाभ संगठन को मिलता है। पिछली बार राहुल गांधी के मार्गदर्शन में पीएल पुनिया को प्रदेश का प्रभार दिया गया। एकजूटता के साथ सभी नेताओं ने चुनाव लड़ा और कामयाबी भी मिली। प्रचंड बहुत के साथ कांग्रेस की सरकार बनी। जाहिर है कि इस बार भी उनके दौरे से संगठन को नई ऊर्जा मिलेगी।

उत्तराखंड में संघर्ष कर रही भाजपा, कांग्रेस की बनेगी सरकार
उन्होंने कहा कि आलाकमान ने उन्हें उत्तराखंड में अलमोड़ा क्षेत्र के 14 विधानसभा सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी दी है। कोरबा के कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी और उनकी टीम के 135 सदस्य एक माह से उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। कांग्रेस ने उन इलाकों में बेहतर प्रत्याशी तय किए हैं और भाजपा वहां संघर्ष कर रही है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एकजूट होकर चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार बनाएगी और प्रचंड मतों से जीत हासिल करेगी।

जमीन पर अवैध कब्जा रोकना कलेक्टर की है जवाबदारी
सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा न हो इसके लिए कलेक्टर को मौखिक और लिखित रूप से बताया गया है। जिले को प्रशासनिक अमले को इस पर ध्यान देना चाहिए। इसके साथ ही नगर पालिक निगम को भी आदेशित किया गया है कि सरकारी जमीनों पर कब्जा न हो।

भाजपा ने राहुल का विरोध करने का किया है ऐलान
दरअसल, राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर भाजपा ने विरोध किया है। भाजपा युवा मोर्चा ने उनके रायपुर आगमन पर काला झंडा दिखाने का ऐलान किया है। भाजपा के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रायपुर में उन्हें रोकने और गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular