Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: इंस्टाग्राम में वायरल वीडियो से पकड़ाए लुटेरे.. दो आरोपियों के पास...

छत्तीसगढ़: इंस्टाग्राम में वायरल वीडियो से पकड़ाए लुटेरे.. दो आरोपियों के पास से पुलिस ने दर्जन भर मोबाइल किया जब्त

छत्तीसगढ़: दुर्ग की पद्मनाभपुर पुलिस ने स्कूटर से घूम-घूमकर लोगों के मोबाइल लूटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रेन में मोबाइल चोरी करने गए थे। उनका एक वीडियो किसी ने इंस्टाग्राम में वायरल कर दिया। इससे उनकी पहचान हो गई। पुलिस ने तुरंत आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 12 मोबाइल व एक टैब जब्त किया है। आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि उन्हें लगातार मोबाइल लूट की शिकायतें मिल रही थी। इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पद्मनाभपुर चौकी पुलिस व साइबर की टीम को मिलाकर एक विशेष टीम बनाई गई। जांच के दौरान टीम को पता चला कि यह कार्य एक ही आरोपी का है, जो कि स्कूटर से घूमने के बाहने निकलते हैं। इस दौरान जो भी सुनसान क्षेत्र में मोबाइल लेकर टहलता हुआ दिखता है उसका मोबाइल लूटकर या अन्य जगहों से चोरी करके भाग जाते हैं।

जांच के दौरान ही इंस्टाग्राम में इन चोरों का एक वीडियो वायर हुआ था। उसमें ये लोग मोबाइल चोरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसीके आधार पर पुलिस ने समीर अली उर्फ छोटू (25 साल) निवासी शास्त्री चौक, केलाबाड़ी केजीएन चौक जाहिद एग्रोल दुकान के पास पदमनाभपुर और राहुल मेश्राम पिता हुलाश मेश्राम (23 साल) निवासी ओम नगर मन्नू किराना स्टोर्स के पास उरला थाना मोहन नगर जिला दुर्ग को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे दोनों स्कूटर सीजी 07 एल 0890 में घूमने निकलते हैं और लूट की वारदात को अंजाम देते हैं।

इन जगहों पर दिया वारदात को अंजाम

आरोपियों ने बताया कि बीते 14 सितंबर को कलेक्टर बंगला सिविल लाईन पदमनाभपुर में और गत 7 अक्टूबर की रात 8.30 बजे कसारीडीह सांई मंदिर जाने वाले रोड में, 8 अक्टूबर को रविशंकर स्टेडियम मोड़ के पास, फारेस्ट ऑफिस के पास डॉ. आलोक दीक्षित क्लीनिक के पास पदमनाभपुर सहित दुर्ग क्षेत्र में कई जगह लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने वारदात में उपयोग की गई स्कूटी सहित 12 मोबाइल 1 टैब को जब्त किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular