Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- उत्कल एक्सप्रेस में हंगामा.. भीषण गर्मी से परेशान...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- उत्कल एक्सप्रेस में हंगामा.. भीषण गर्मी से परेशान यात्री बोले- चार घंटे से नहीं आ रहा पानी, AC भी खराब

छत्तीसगढ़: बिलासपुर रेलवे स्टेशन में उत्कल एक्सप्रेस के यात्रियों ने गुरुवार को दोपहर जमकर हंगामा मचाया। दरअसल, ट्रेन में चार घंटे से पानी की सप्लाई बंद हो गई थी। पावर सप्लाई नहीं होने से एक B2 कोच में AC खराब हो गया था। इसके चलते इस भीषण गर्मी में बच्चे, बूढ़े और महिला सहित सभी यात्री परेशान होते रहे। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर में कॉल भी किया, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली। तब परेशान होकर बिलासपुर पहुंचने पर उन्होंने विरोध कर हंगामा मचाया।

दिल्ली से रवाना हुई उत्कल एक्सप्रेस गुरुवार दोपहर करीब 2.30 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंची, तब यात्रियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। यात्रियों के हंगामे की जानकारी मिलते ही रेलवे कर्मचारी पहुंचे और पूछताछ की। तब पता चला कि कई कोच में पानी नहीं आ रहा है। इसके चलते यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दूसरे कोच के यात्री हुए हलाकान
यात्रियों ने बताया कि इस भीषण गर्मी में B2 कोच का AC खराब था। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर में कॉल किया। फिर भी कोई मदद नहीं मिली। इसके चलते यात्री दूसरे बोगी में चले गए। लिहाजा, दूसरे कोच के यात्री भी परेशान होते रहे। उन्हें सुबह से शौच वगैरह के लिए भी परेशान होना पड़ा।

महिला बोली- बच्चे और महिलाएं हुई परेशान, शिकायत पर भी नहीं ली सुध
आगरा से सफर करने वाली महिला स्वगीतिका ने बताया कि सुबह से कोच में पानी नहीं आ रहा था। AC भी खराब हो गया था। इसके चलते बच्चे और महिलाओं को टाइलेट जाने के लिए दूसरी बोगी में जाना पड़ा। AC खराब होने के कारण उन्हें दूसरे कोच में खड़े होकर सफर करना पड़ा। उन्होंने इसकी शिकायत की थी, तब भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

टेक्नीशियन टीम पहुंची
बिलासपुर स्टेशन पहुंचने के बाद रेलवे के टेक्नीशियन टीम ने कोच में आ रही समस्या की जांच की, तब पता चला कि कोच में पावर सप्लाई बंद हो गई थी। कैटल रन ओवर की वजह से पानी सप्लाई भी बंद हो गया था। साथ ही AC भी बंद था। जिसे दुरुस्त कर ट्रेन को बिलासपुर से आगे के लिए रवाना किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular