Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: SBI कैशियर नदी में डूबा, 3 माह पहले हुई थी शादी.....

CG: SBI कैशियर नदी में डूबा, 3 माह पहले हुई थी शादी.. कार्तिक माह के आखिरी सोमवार को नहाने के दौरान हादसा, पुलिस कर रही तलाश

छत्तीसगढ़: कोंटा स्थित भारतीय स्टेट बैंक में कैशियर तिरुपति राव शबरी नदी में नहाने के दौरान डूब गए। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से खोजबीन कर रही है। अब तक तिरुपति राव का पता नहीं चल पाया है।

कार्तिक मास के आखिरी सोमवार को शबरी नदी में नहाने गए तिरुपति राव को नदी की गहराई का अंदाजा नहीं लग पाया और वो पानी में डूब गए। दूर खड़े दो युवकों ने इस घटना को देख लोगों को इसकी सूचना दी। स्थानीय लोगों ने नदी में नाव के सहारे कैशियर की खोज कर रहे हैं। शबरी नदी में हर साल कोई न कोई ऐसी घटना सामने आती है। खासकर बाहरी व्यक्ति जिन्हें शबरी नदी की गहराई की जानकारी नहीं होती।

आखिरी कार्तिक सोमवार को नहाने गए थे

जांच में बात पता चली है कि तिरुपति कार्तिक माह में हर सोमवार को शबरी नदी में सुबह नहाने आते थे। आखिरी कार्तिक सोमवार सुबह भी नहाने के दौरान वे नदी की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए और गहरे पानी में चले गए। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस सर्चिंग कर रही है।

3 महीने पहले हुआ था विवाह

एसबीआई में पोस्टेड तिरुपति राव आंधप्रदेश के विजयनगरम जिले के बोब्बिली गांव से हैं। कोंटा में उनकी पोस्टिंग लगभग 2 वर्ष हो गए थे। अगस्त महीने में ही उनका विवाह हुआ था। स्थानीय लोगों ने बताया कि तिरुपति भले ही असिस्टेंट मैनेजर स्तर के अधिकारी थे, पर उनका व्यवहार हर व्यक्ति से सरल और मिलनसार था। बैंक में सभी कर्मचारियों से भी उनकी अच्छी बनती थी। उनका व्यवहार बैंक में आने वाले लोगों को आकर्षित करता था। यही वजह है कि आज उनके नदी में डूबने की खबर से युवाओं और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

राज्य में डूबने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं..

भिलाई में मरौदा डैम में 3 दिन पहले डूबने से 16 साल के छात्र की मौत हो गई थी। 10 लड़कों का ग्रुप टाउनशिप से पिकनिक मनाने गया था। नहाने के दौरान एक छात्र गहरे पानी में चला गया। गुरुवार शाम की इस घटना की सूचना मिलते ही उतई पुलिस एसडीआरएफ के गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंच छात्र की खोजबीन शुरू की लेकिन अंधेरा होने के कारण टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा।

उतई पुलिस ने बताया कि दूसरे दिन सुबह फिर एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर छात्र का शव बाहर निकाला। सभी लड़के टाउनशिप से एक साथ पिकनिक मनाने मरौदा डेम पहुंचे थे तभी शाम लगभग साढे़ 4 बजे दूसरे साथियों ने पुलिस को बताया कि उनका दोस्त गितांश हिरवानी गहरे पानी में चला गया। काफी देर तक पानी से बाहर नहीं आने के बाद पुलिस को सूचना दी गई।

खारून नदी में डूबे थे दो दोस्त

तीन महीने पहले रायपुर में एडवेंचर करना टीनएजर्स के एक ग्रुप को भारी पड़ गया था। खारून नदी के किनारे संडे को मस्ती करने गए 6 नाबालिग में से 2 की मौत हो गई थी। सभी दोस्त यहां नहाने लगे और कब गहराई में चले गए पता ही नहीं चला। दो दोस्त डूब गए थे। इसमें से एक का शव SDRF ने करीब 12 घंटे बाद बरामद किया था। जबकि दूसरे का अभी तक पता नहीं चल सका है। पिछले साल भी यहां युवकों के डूबने की घटनाएं हो चुकी हैं। हादसा मुजगहन थाना क्षेत्र में हुआ है।

टिकरापारा, संतोषी नगर और बोरियाखुर्द के रहने वाले 6 दोस्त अंकित गुप्ता, करण साहू, कुणाल चंद्राकर, कृष पांडे (16), कुणाल नगरची (17) और अर्जुन साहू रविवार को नदी किनारे गए थे। कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय के पास खारून नदी के किनारे पर जा पहुंचे। वहां सभी मस्ती कर रहे थे। बच्चों ने पुलिस को बताया कि कृष और कुणाल ने सभी से पानी में उतरने को कहा। सब डरे तो दोनों ने कहा कि कुछ नहीं होगा।

तालाब में मिली थी बच्ची की लाश

रायपुर में 4 दिन पहले 6वीं में पढ़ने वाली छात्रा की लाश मिली थी। बच्ची का शव उसके घर से 3 किलोमीटर दूर तालाब में मिला था। यही वजह से उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि पहले गला दबाकर उसे मारा गया है। फिर उसके शव को तालाब में फेंक दिया गया था।

रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे में धनेली गांव में होटल धनराज के पास स्थित तालाब में मजदूरों ने गुरुवार सुबह एक शव देखा था। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। इसी सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिर शव को तालाब से बाहर निकाला गया। तब बच्ची की पहचान निमोरा निवासी के रूप में की गई थी। बच्ची की उम्र 11 से 12 साल के बीच में रही होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular