Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- कटे हुए मानव अंग मिलने से सनसनी.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- कटे हुए मानव अंग मिलने से सनसनी.. 15 साल से बंद पड़ी दुकान में मिले 8 कान; 1 मस्तिष्क और 2 आंखें, केमिकल भरे डिब्बों में बंद करके रखा गया था, पुलिस बोली- जल्द करेंगे खुलासा

महाराष्ट्र: नासिक की एक रिहायशी सोसाइटी में देर रात 15 साल से बंद दुकान के अंदर से बॉडी के कटे हुए पार्ट्स मिले हैं। इनमें 8 कान, एक मस्तिष्क और दो आंखें शामिल हैं। रविवार शाम को दुकान से आ रही बदबू की शिकायत के बाद यहां छापा मारा गया और यह बरामदगी हुई है।

घटना नासिक शहर के हरि विहार सोसाइटी की है। खास यह है कि यह घर मुंबई नाका पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर स्थित है। नासिक पुलिस ने बरामद सभी मानव अंगों को जब्त कर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। मामले की जांच करने पहुंची नासिक शहर की डीसीपी पूर्णिमा चौगुले ने बताया कि यह दुकान ईएनटी डॉक्टर किरण शिंदे के नाम पर है, जिसे उन्होंने पंद्रह साल पहले कुछ मेडिकल स्टूडेंट्स को किराए पर दिया था। उसके बाद से चाभी खो जाने की वजह से यह दुकान बंद थी।

सभी कटे हुए कानों को खास तरह से मोम में प्रिजर्व करके केमिकल बॉक्स में डाला गया था।

सभी कटे हुए कानों को खास तरह से मोम में प्रिजर्व करके केमिकल बॉक्स में डाला गया था।

बॉडी पार्ट्स के रिसर्च में इस्तेमाल होने का संदेह
पुलिस को जो पार्ट्स बरामद हुए हैं वह कुछ डिब्बों में केमिकल के साथ रखे गए थे। डीसीपी पूर्णिमा चौगुले के मुताबिक इस बात की भी संभावना है कि यह मानव अंग मेडिकल रिसर्च के लिए लाए गए हो सकते हैं। क्योंकि जिस तरह से यह कान काटे गए हैं, उनसे ऐसा ही प्रतीत होता है। इसके अलावा जिस तरह से इन अवशेषों को केमिकल में डालकर रखा गया है। वह भी इसी बात की तरफ यह इशारा कर रहे हैं। हालांकि, पुलिस की पड़ताल अभी शुरू है और वो सभी संभव पहलुओं पर जांच कर रही है।

जल्द होगा मामला का खुलासा: पुलिस
डीसीपी पूर्णिमा चौगुले ने सोमवार को कहा कि वे जल्द इस मामले को सुलझा लेंगी। फिलहाल डॉ किरण शिंदे से संपर्क नहीं हो सका है। उनके बयान के बाद इस मामले का खुलासा संभव है। स्थानीय लोगों का भी बयान लिया जा रहा है। लोगों ने भी यहां मेडिकल स्टूडेंट्स के रहने की पुष्टि की है।

प्लास्टिक के तीन कंटेनर में सभी कटे हुए मानव अंग मिले हैं।

प्लास्टिक के तीन कंटेनर में सभी कटे हुए मानव अंग मिले हैं।

पूछताछ के लिए शिंदे परिवार के दो डॉक्टर्स को बुलाया गया
जांच में यह भी सामने आया है कि डॉ किरण शिंदे के दो बच्चे शहर में डॉक्टर हैं। इनमें से एक डेंटिस्ट है और दूसरा कान, नाक और गले का विशेषज्ञ है। इसलिए पुलिस को ज्यादा संदेह इसी बात का है कि उनके बच्चे या उसके दोस्त इसे यहां लाए होंगे। दोनों को भी आज पूछताछ के लिए समन किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular