Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: शर्मसार करने वाली घटना.. मेले में युवतियों से अश्लीलता;...

BCC News 24: शर्मसार करने वाली घटना.. मेले में युवतियों से अश्लीलता; मनचले ने भरी भीड़ में युवती को जबरन चूमा, सरेराह हाथ पकड़कर खींचा, तमाशा देखते रहे लोग

मध्यप्रदेश: भगोरिया… आदिवासी संस्कृति का एक ऐसा पर्व, जहां आदिवासी कला-संस्कृति और परंपरा का मेला लगता है। उत्साह, उमंग और मस्ती भरे इस माहौल को देखने ना केवल देश के कोने-कोने से बल्कि विदेशों से भी लोग आते है। लेकिन आलीराजपुर में कलियुग के कुछ दुशासनों ने इस महान परंपरा को बदनाम करने की कोशिश की है। जिले के वालपुर में भगोरिया मेले से शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसे देख हर कोई आक्रोशित है। वालपुर में भगोरिया मेले में भीड़भाड़ के बीच कुछ युवकों ने दो युवतियों से छेड़छाड़ की। एक युवक ने तो युवती को जबरन चूम लिया। जबकि दूसरे युवक ने उसे भीड़ में खींचा और इसी तरह की गंदी हरकत की। ये घटना शुक्रवार की है। जिसका वीडियो अब सामने आया है। इसमें कुछ युवक दो युवतियों से छेड़छाड़ करते दिख रहे हैं। बाकी लोग लोग हंसते नजर आ रहे हैं, लेकिन किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। इस घटना से आदिवासी समाज में आक्रोश है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

एक ने चूमा, दूसरे ने भीड़ में खींचा

भगोरिया मेले में घूम रहे मनचलों में से एक ने युवती को पकड़ा। फिर उसके साथ छेड़छाड़ की और जबरन चूम लिया। युवती जैसे-तैसे उसके चंगुल से निकली तो दूसरे युवक ने उसे दबोच लिया। युवती विरोध करने के बाद भी खुद को बचा नहीं सकी। युवक उसे लगातार जबरन चूमते हुए भीड़ में ले गया। सबसे शर्मनाक बात ये रही कि इस दौरान भीड़ तमाशबीन बनी रही, लेकिन किसी ने इन युवकों को रोकने की हिम्मत नहीं की।

एसपी ने बनाई टीमें, कहा- जल्द पकड़ेंगे

आदिवासी समाज से जुड़े संगठनों ने घटना की निंदा की है। साथ ही पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। इधर एसपी मनोज कुमार सिंह के संज्ञान में मामला आने के बाद उन्होंने वीडियो के आधार पर आरोपी युवकों की तलाश शुरू कर दी है। आरोपियों को पकड़ने के लिए एसपी ने पुलिस की 2 टीम गठित की है। एसपी का कहना है कि युवकों की शिनाख्त हो गई है, और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कांग्रेस ने पूछा- बेटियों की सुरक्षा काैन करेगा

इस मामले को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। मप्र कांग्रेस ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने अपने ट्वीट में लिखा, मध्यप्रदेश फिर हुआ शर्मसार, प्रदेश के आदिवासी जिले अलीराजपुर में एक आदिवासी बच्ची को दिनदहाड़े बनाया गया शिकार। शिवराज जी बेटियों की सुरक्षा कौन करेगा। क्या सरकार को कभी शर्म आएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular