Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- भिलाई हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा.. CCTV...

BCC News 24: CG न्यूज़- भिलाई हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा.. CCTV फुटेज देख सन्न रह गई पुलिस; रंजीत को मारते समय युवकों ने किया था फोटोशूट, एक ने सेल्फी, दूसरे ने तस्वीरें ली, पुलिस बोली- आरोपियों को भगाने में मदद करने वाली गर्लफ्रेंड भी जाएगी जेल

छत्तीसगढ़: भिलाई में रंजीत सिंह हत्याकांड के मामले में छावनी पुलिस ने मुख्य आरोपी और BJYM से निष्कासित जिला महामंत्री लोकेश पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बुधवार को उसे न्यायालय में पेश किया। उसने कहा कि यह हत्या ऑनलाइन सट्टा के लेन-देन को लेकर की गई है। पुलिस ने बताया कि इसके हत्याकांड के जो CCTV फुटेज मिले हैं, उसमें आरोपी युवक मारपीट करते हुए लगातार मोबाइल से फोटो खींचते दिखे हैं। इस मारपीट का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में कुछ लोग रंजीत के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि हर एंगल से जांच कर रही है,उन लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज करेगी, जिन्होंने हत्या के बाद आरोपियों के भागने में मदद की है। मदद करने वालों में एक युवती का नाम भी आ रहा है, जिसने अपने बॉयफ्रेंड को स्कूटी से राजनांदगांव छोड़ा था। यह युवक भी इस हत्याकांड में शामिल था और अब गिरफ्तार हो चुका है।

एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद लोकेश पाण्डेय फरार हो गया गया था। इसके बाद वह छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, विशाखाट्‌टनम और विजयनगरम सहित अन्य ठिकानों में छिपता रहा। पुलिस लोकेश को पकड़ न सके इसके लिए उसने मोबाइल, ATM, लैपटॉप जैसी जितनी भी आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़ी सुविधाएं हैं उनका उपयोग नहीं कर रहा था। 21 जून को लोकेश ने विशाखाट्‌टनम स्ठित होटल यामिनी में कमरा लिया। चेक इन करने के लिए उसने आईडी के रूप में अपना आधार नंबर दिया। जैसे ही होटल वाले ने आधार ऑनलाइन लिंक किया पुलिस को लोकेश का लोकेशन मिल गया।

इसके बाद तुरंत एक टीम वहां के लिए रवाना हुई और लोकेश को गिरफ्तार कर दुर्ग लाई। लोकेश पाण्डेय ने प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया को बताया कि उसके साथ ही महादेव नाम का ऑनलाइन सट्टा चलाते थे। उसी के लेनदेन को लेकर रंजीत से उनका विवाद हुआ था। पुलिस को अभी भी आरोपी निखिल एंजल उर्फ चीकू की तलाश है। वह पुलिस को चकमा देकर इधर ठिकाने बदल-बदल रहा है। पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस ने बुधवार को पूरे मामले का खुलासा किया।

पुलिस ने बुधवार को पूरे मामले का खुलासा किया।

सेल्फी लेकर व फोटो खींचकर किया मर्डर

एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया कि जांच के दौरान जो सीसीटीवी फुटेज मिला है उससे कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि आरोपियों ने रंजीत को तालिबानी अंदाज में मौत के घाट उतारा। लोगों में दहशत बनाने के लिए इन आरोपियों ने रंजीत से मारपीट और हत्या का फोटो शूट किया। चाकू मारते हुए सेल्फी ली तो लात घूंसा व बेस बल्ला से मारते समय फोटो खींचा। इसीलिए पुलिस ने इन आरोपियों का जुलूस निकाला, जिससे लोगों के मन से ऐसे अपराधियों का खौफ कम हो सके। 19 जून की रात को लोकेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर रंजीत सिंह की हत्या की थी। सभी ने पहले तो उसे लात-घूंसे, बेसबॉल बैट से पीटा था। फिर चाकू गोदकर उसकी जान ले ली थी।

आरोपी की भागने में मदद करने वाली गर्लफ्रेंड भी जाएगी जेल

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी अलग-अलग माध्यम से जिला छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी गणेश्वर उर्फ अमन भारती की गर्लफ्रेंड कैंप में रहती है। उसने अमन को अपनी स्कूटी से भिलाई से राजनांदगांव तक छोड़ा था, जिससे वह भागने में सफल रहा। इसके साथ ही लोकेश के एक साथी ने उसकी फार्चूनर कार को अपने यहां छिपाया था। पुलिस का कहना है कि 5-6 लोगों ने जाने अंजाने में वारदात के बाद आरोपियों की भागने में मदद की है। इसकी जांच की जा रही है। पुष्टि होते ही इनके खिलाफ धारा 201 के तहत मामला दर्ज कर जेल दाखिल किया जाएगा।

7 आरोपी गिरफ्तार

हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी रामनगर सुपेला निवासी लोकेश पाण्डेय (36 वर्ष), साक्षरता चौक कैंप 1 निवासी सोना उर्फ जोश अब्राहम, साक्षरता चौक निवासी गणेश्वर उर्फ अमन भारती उर्फ टिम्पू, साक्षरता चौक निवासी बिसेलाल भारती उर्फ छोटू, इंदिरा नगर सुपेला निासी पिन्टू उर्फ प्रीतम सिंह, साक्षरता चौक निवासी भूपेन्द्र साहू और शास्त्री नगर कैंप 1 निवासी निखिल साहू को गिरफ्तार कर लिया है। 8वां आरोपी निखिल एंजल उर्फ चीकू अभी भी फरार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular