Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासेंट्रल लाइब्रेरी में शार्ट सर्किट, पटाखों की तरह विस्फोट.... दहशत में भागे...

सेंट्रल लाइब्रेरी में शार्ट सर्किट, पटाखों की तरह विस्फोट…. दहशत में भागे स्टूडेंट, नहीं हुई जनहानि, चिंगारी उठने के बाद लगी आग, टल गया बड़ा हादसा

BILASPUR: बिलासपुर के सेंट्रल लाइब्रेरी में बुधवार को दोपहर बिजली की शार्ट सर्किट चिंगारी उठी और फिर पटाखों की तरह विस्फोट होने लगा। इस हादसे के दौरान स्टूडेंट्स दहशत में इधर-उधर भागते रहे। हालांकि, आग से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन, बड़ा हादसा टल गया। नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सरकंडा में सेंट्रल लाइब्रेरी बनाया है, जहां रोज बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पढ़ने जाते हैं। तीन मंजिला लाइब्रेरी के बेसमेंट में फ्यूज सेंटर बना है। बुधवार दोपहर फ्यूज सर्किट में अचानक चिंगारी उठी और शार्टसर्किट के पटाखों की तरह लगातार विस्फोट होने लगा।

आग फैलती तो बाइक में लग सकती थी।

आग फैलती तो बाइक में लग सकती थी।

ओवरलोड के चलते हुई घटना
बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी में लगातार एसी चालू रहने की वजह से बिजली में ओवरलोड हुआ होगा और वायरिंग में शार्ट सर्किट लग गया होगा। बिजली की शार्ट सर्किट का नजारा ऐसा था कि पटाखों की तरह लगातार चिंगारी और विस्फोट हो रहा था, जिसे देखकर वहां मौजूद स्टूडेंट्स दहशत में आ गए।

आग फैलने की थी आशंका, बिजली बंद कर किया सुधार
इस घटना की जानकारी वहां के कर्मचारियों को दी गई। देखते ही देखते कर्मचारी भी वहां पहुंच गए। उन्होंने बिजली कर्मियों को बुला लिया। हालांकि, चिंगारी निकलने और विस्फोट के बाद आग नहीं लगी। इस दौरान बिजली सप्लाई बंद कर कर्मचारियों ने उसे दुरुस्त किया।

अब वीडियो हो रहा वायरल
जिस समय यह घटना हुई, उस समय बेसमेंट में वाहन भी खड़ी थी, जो वहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के थे। बेसमेंट में आग लगने की इस घटना के दौरान मौजूद किसी छात्र ने वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। राहत की बात है कि शार्ट सर्किट के बाद किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular