Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24; CG न्यूज़- राखी बांधने इंतजार कर रही थी बहन.....

BCC News 24; CG न्यूज़- राखी बांधने इंतजार कर रही थी बहन.. नहाते हुए भाई नाले में बहा, तलाश जारी, सुबह पिता के साथ खेत जाने निकला था पोषण

छत्तीसगढ़: देवरी क्षेत्र के ग्राम गणेश खपरी के दोनों पारा के बीच में बह रही मटियामोती नाले में नहा रहा 22 वर्षीय युवक पोषण देवांगन बह गया। राजनांदगांव एवं बालोद जिले की सीमा से लगे हुए ग्राम गणेश खपरी के दोनों पारा को जोड़ने वाला मटिया मोती नाले के रपटे पर 2 फीट से अधिक पानी बह रहा है। जिसे पार कर पोषण देवांगन अपने पिता हेमराज देवांगन के साथ खेत गया था।

सुबह 7.40 बजे पोषण नहाने के लिए रुक गया। इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वह नाले की तेज धार की चपेट में आ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नाले में पानी का बहाव तेज था। जिसे पोषण समझ नहीं पाया और बह गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद बालोद से जिला सेनानी दिनेश कुमार रावटे एसटीआरएफ की टीम के साथ मौके पर 11.35 बजे पहुंचे।

बारिश के कारण नाले में तेज था पानी का बहाव
उप सरपंच मौजीराम साहू ने बताया कि पोषण देवांगन की बहन देविका देवांगन गातापार (राजनांदगांव) से भाई को राखी बांधने बुधवार शाम को आई थी। भाई पोषण देवांगन सुबह नहा कर राखी बंधा लूंगा कहकर गया था। लेकिन लौटकर नहीं आया। ग्रामीण रामदास, संपतराम तथा दुबे दास ने बताया कि नाले में पानी का बहाव तेज था। इसी दौरान हादसा हो गया। उसकी तलाश जारी है।

त्योहार के दिन मां व बहन का रो-रो कर बुरा हाल
नाले में बहे पोषण देवांगन के पिता, मां, भाई एवं बहन का रो-रो कर बुरा हाल है। रक्षाबंधन के दिन ही देवांगन परिवार में मातम छा गया। बहन देविका देवांगन गातापार से अपने भाई को राखी बांधने बुधवार रात को पहुंच गई थी। वह हाथ में राखी लेकर बार-बार बेहोश हो रही है। यही स्थिति परिवार के सभी लोगों की है। घटना के बाद लापता युवक का भाई भारत देवांगन का भी बुरा हाल है।

संसदीय सचिव सहित गांव के लोग मौके पर पहुंचे
मौके पर 8 गांव के ग्रामीण पहुंचे थे। शाम 7 बजे तक तलाश जारी रही। संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान लापता युवक के पिता हेमराज के आंखों से आंसू निकल आए। संसदीय सचिव ने ढांढस बंधाया। कोदूराम दिल्लीवार, बरसन निषाद, केजुराम सोनबोईर, नायब तहसीलदार धर्मेश श्रीवास्तव, टीआई वीणा यादव मौके पर उपस्थित थे।

लापता युवक के पिता संसदीय सचिव के सामने रो पड़े।

लापता युवक के पिता संसदीय सचिव के सामने रो पड़े।

युवक की तलाश कर रही एसडीआरएफ की टीम
एसडीआरएफ टीम के सदस्यों ने बताया कि नदी के पुल से कांटा मारकर युवक को खोजने की कोशिश की गई। इसके अलावा खमतराई के श्मशान घाट 3 किलोमीटर दोनों किनारे खोजबीन की गई लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण युवक का पता नहीं चल सका। खोजबीन शुक्रवार को भी जारी रहेगी। देवरी के टीआई वीणा यादव ने बताया कि दुर्ग से एसडीआरएफ की टीम पहुंची है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular