Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: सांप, बिच्छू-छिपकली चबा जाता है ये 'विष पुरुष'.. बिना...

BCC News 24: सांप, बिच्छू-छिपकली चबा जाता है ये ‘विष पुरुष’.. बिना खाए एक दिन भी नहीं रह सकता, एक्सपर्ट बोले- बचपन से खा रहा, शरीर को आदत पड़ी

राजस्थान/अजमेर: आपने मशहूर शो मैन वर्सेस वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स को जंगलों में जाते और जिंदा जानवरों को खाते देखा ही होगा, अजमेर के भगवानगंज में रहने वाले करण नाहरिया भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं। उनके कुछ वीडियो इन दिनों लोग शेयर कर रहे हैं। उन्हें विष पुरुष बताया जा रहा है। करण जानवरों का फार्म चलाता है और सांप-बिच्छू, केकड़े और छिपकली सहित अन्य जानवर आराम से खा जाता है। करण का कहना है कि जानवरों को बिना खाए, मैं एक दिन भी नहीं रह सकता। वहीं, एक्सपर्ट का कहना है कि युवक बचपन से ही जहरीले जानवर खा रहा है। इससे शरीर को आदत हो गई।

करण ने बताया कि वो रोजाना पहाड़ी क्षेत्रों पर जाकर सांप, बिच्छू, सहित अन्य जानवरों को पकड़कर खाता है। बचपन में जब खाना नहीं मिलता था, तब से उसे जानवरों को खाने की आदत लग गई। उसे दो बार सांप भी काट चुका है, लेकिन कुछ नहीं हुआ। करण ने बताया कि 14 साल की उम्र से ऐसा कर रहा है। फिर धीरे-धीरे उसे स्वाद आने लगा।

छोटे-छोटे कीड़े-मकोड़े भी खा जाता है करण।

छोटे-छोटे कीड़े-मकोड़े भी खा जाता है करण।

बेटे को भी सिखा रहा
करण ने बताया वह छिपकली का सूप पीना भी बहुत पसंद करता है। करण हर रोज करीब 1 या 2 जहरीले जानवर खाता है। अब वह बेटे रेहान को भी सिखा रहा है। करण के मुताबिक छिपकली, बिच्छू, सांप खाए बगैर उसे नींद नहीं आती है।

करण ने मॉनिटर लिजर्ड जैसे जानवर घर में पाल रखे हैं।

करण ने मॉनिटर लिजर्ड जैसे जानवर घर में पाल रखे हैं।

सोशल मीडिया पर करता है वीडियो पोस्ट
करण वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट करता है। लोगों से अपने टैलेंट को लेकर सपोर्ट मांगने के लिए वीडियो बनाता है।

अजमेर के क्षेत्रीय वन अधिकारी चन्द्रजीतसिंह ने बताया कि सांप में केवल भारतीय नाग (कोबरा) को पकड़ना-खाना वन्य जीव अधिनियम के तहत अपराध है। पकडे़ जाने पर कार्रवाई की जाती है। छिपकली, केकड़ा आदि जीव वन्य जीव अधिनियम के तहत नहीं आते।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular