Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबास्कूटी पर नाबालिग लड़कों की स्टंटबाजी... नागिन की तरह लहराकर चला रहे...

स्कूटी पर नाबालिग लड़कों की स्टंटबाजी… नागिन की तरह लहराकर चला रहे थे, बेटे के स्वैग ने बाप को पहुंचाया थाना, मंगवाई माफी

RAIPUR: रायपुर की सड़क में लापरवाहीपूर्वक और स्टंट कर दूसरी गाड़ियों को कट मारते हुए तेजी से स्कूटी ड्राइव करने वाले नाबालिग के पिता को थाना बुलाकर पुलिस ने फटकार लगाई है। लोगों ने नाबालिगों के स्टंटबाजी का वीडियो बनाकर इसे शिकायत के तौर पर पुलिस को भेजा था। इसमें अब कार्रवाई की गई है। वीडियो घड़ी चौक इलाके से मोतीबाग की ओर जाने वाली सड़क का है।

इस वीडियो में दो 15-16 साल के नाबालिग स्कूटी चला नहीं रहे, लग रहा है जैसे खेल रहे हों। सीधे गाड़ी ड्राइव करने की बजाए इसे नागिन की तरह लहराकर चला रहे हैं। आस-पास की दूसरी गाड़ियों को कट मारते हुए बढ़ रहे हैं। इनकी करतूत को एक राहगीर ने मोबाइल में कैद कर लिया। इसे ट्विटर के जरिए रायपुर पुलिस को भेजा गया। फौरन इस मामले में एक्शन लिया गया।

सडक पर नाबालिगों का स्टंट।

सडक पर नाबालिगों का स्टंट।

ट्रैफिक पुलिस ने वीडियो में दिख रही स्कूटी के जरिए गाड़ी के मालिक का पता लगा लिया। जानकारी मिली की एक शख्स का नाबालिग बेटा स्कूटी लेकर निकला था और यूं सड़क पर नचा-नचाकर गाड़ी के जरिए खतरनाक स्टंट कर रहा था। इससे उसकी खुद की जान को तो खतरा था ही दूसरों पर भी जोखिम था। थाने बुलाकर पुलिस ने पिता को फटकार लगाई, बच्चे की पहचान उजागर किए बिना एक वीडियो भी बनवाया ताकि दूसरे बच्चे ऐसा न करें। इसके बाद नाबालिग और उसके पिता ने माफी मांगी।

इनकी वजह से आस-पास के दूसरे राहगीरों पर खतरा था।

इनकी वजह से आस-पास के दूसरे राहगीरों पर खतरा था।

4 करोड़ का फाइन देते हैं रायपुर वाले
रायपुर शहर के लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति गंभीरता को ऐसे समझिए कि बीते एक साल में तो 4 करोड़ का फाइन जमा किया जा चुका है। यातायात नियमों के उल्लंघन करने में 2021 का रिकॉर्ड टूट गया था 2022 में। साल के आखिर में जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक साल 2021 में 67 हजार 63 मामलों में पुलिस ने 2 करोड़ 91 लाख 86 हजार 800 का फाइन वसूला था । जबकि इस साल 2022 में 84 हजार 555 मामलों में 4 करोड़ 53 लाख 19000 का फाइन वसूला गया है। साल 2021 में 1763 में दुर्घटनाओं में 472 लोगों की मौत हुई थी 1311 लोग घायल हो गए थे । साल 2022 में 1867 दुर्घटनाओं में 562 लोगों की जान गई है और 1280 लोग घायल हुए हैं।

आप पर भी हो सकती है कार्रवाई
रायपुर की यातायात पुलिस अलग-अलग इलाकों में चेकिंग अभियान चला रही है। तीन दिन पहले थाना आजाद चौक में 20, थाना सरस्वती नगर में 20, थाना आमानाका में 25, कबीर नगर में 05 इस प्रकार कुल 70 व्यक्तियों पर मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई करते हुए कुल 21,200 रुपए का फाइन लिया जा चुका है।

आप भी कर सकते हैं शिकायत
रायपुर पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित संचालन के लिए यातायात पुलिस का सहयोग करें यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं साथ ही किसी भी वाहन चालक की ओर से नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो उनका वीडियो फुटेज बनाकर यातायात पुलिस रायपुर के व्हाट्सऐप कंप्लेंट पोर्टल 94791 91234 पर भेजें ताकि ऐसे वाहन चालकों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular