Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां आज से.....

BCC News 24: CG न्यूज़- हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां आज से.. जरूरी मामलों में निर्धारित दिनों में होगी सुनवाई, 13 जून से शुरू होगी नियमित सुनवाई

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में 16 माई से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही हैं। 14 मई को शनिवार और 15 मई को रविवार होने के कारण हाईकोर्ट में आज से ही ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो गया है। इस दौरान जरूरी मामलों की सुनवाई निर्धारित जज करेंगे। अब यहां 13 जून से फिर से नियमित सुनवाई शुरू होगी।

शुक्रवार को हाईकोर्ट में लास्ट वर्किंग डे रहा। अवकाश के समय 8 अलग-अलग निर्धारित दिनों में वेकेशन जज जरूरी मामलों की सुनवाई करेंगे। रजिस्ट्रार न्यायिक विनोद कुजूर के अनुसार ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान सभी सिविल व आपराधिक रिट मामले दर्ज किए जाएंगे। किसी भी अति आवश्यक मामले में वेकेशन जज चीफ जस्टिस का अनुमोदन प्राप्त करने के बाद किसी अन्य जज के साथ अपने कार्यदिवस का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

बताया गया कि वेकेशन जज सुबह 10.15 बजे से न्यायालय का संचालन करेंगे। ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान शनिवार, रविवार और छुट्टियों को छोड़कर हर दिन रजिस्ट्री सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। वेकेशन कोर्ट में 16, 19, 23, 26, 30 मई. 2, 6 और 9 जून को सुनवाई होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular