Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबासरगुजा : MP के बाद छत्तीसगढ़ में जेवर की ठगी, 2 शातिरों...

सरगुजा : MP के बाद छत्तीसगढ़ में जेवर की ठगी, 2 शातिरों ने सोने की नकली चेन देकर ले गए असली हार, डेढ़ लाख का लगाया चूना; CCTV कैमरे में कैद हुए आरोपी

सरगुजा: अंबिकापुर के सदर रोड स्थित जगदंबा आभूषण भंडार से 2 युवक एक्सचेंज में नकली सोने की चेन देकर असली सोने का हार ले गए। हार की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है। नकली हार में हॉलमार्क भी लगा हुआ था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज किया है। दुकान में लगे CCTV कैमरे में आरोपी कैद हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सदर रोड स्थित जगदंबा आभूषण भंडार में 20 जून को सवा बजे दो युवक पहुंचे। आभूषण भंडार में संचालक राज सोनी अपने पिता एवं कर्मचारियों के साथ मौजूद थे। दोनों ने 17.800 ग्राम का सोने का हार पसंद किया। हार की कीमत दुकान संचालक ने एक लाख 46 हजार 63 रुपए बताई है।

जगदंबा आभूषण भंडार के संचालक ने दर्ज कराई FIR

जगदंबा आभूषण भंडार के संचालक ने दर्ज कराई FIR

एक्सचेंज के लिए दिया नकली चेन

डील के दौरान एक युवक ने गले से चेन निकाली और बदलने को कहा। चेन का वजन 22.400 ग्राम था। चेन देने वाले युवक ने कहा कि वह दो दिन बाद अपनी चेन वापस ले लेगा। चेन को न गलाने की अपील की। युवक द्वारा दी गई चेन पर सोने की कोटिंग और हॉलमार्क भी था, जिससे राज सोनी को कुछ शक नहीं हुआ।

अंतर राशि भी ले गए आरोपी

व्यापारी राज सोनी ने चेन बदलकर हार देने की हामी भरी। राज सोनी ने सोने की चेन की कीमत 1 लाख 39 हजार 900 रुपए बताई। युवकों ने नकली सोने की चेन देकर असली सोने का हार ले लिया। हार और चेन की रकम में से 2897 रुपए अंतर की राशि लेकर दोनों फरार हो गए।

CCTV कैमरे में कैद हुए ठगी करते युवक

जांच की तो चेन नकली निकली

जब दोनों जालसाज वादे के मुताबिक दो दिन बाद भी नहीं लौटे तो दुकानदार ने चेन में लगे सोने की शुद्धता की जांच कराई। तब पता चला कि चेन नकली है। राज सोनी ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की। सीसीटीवी फुटेज और जालसाजों की तस्वीरें भी पुलिस को मुहैया कराई गई हैं।

अन्य दुकानों में ठगी की कोशिश

पुलिस जांच में पता चला है कि एक संदेही ने स्वयं का परिचय राजेश कुमार, सूरजपुर के रूप में देकर कोतमा मध्यप्रदेश के एक ज्वेलरी दुकान में ठगी की थी। उसके बाद दोनों अंबिकापुर आए थे।

जगदंबा आभूषण भंडार में ठगी के दिन ही सदर रोड स्थित सीपी ज्वेलर्स में भी युवकों ने ठगी की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हुए। आशंका है कि दोनों युवक ठगी करने के लिए अलग-अलग स्थानों में घूम रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular