Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबासरगुजा : एंबुलेंस से कूदकर फरार सेंट्रल जेल का बंदी पकड़ाया, मेडिकल...

सरगुजा : एंबुलेंस से कूदकर फरार सेंट्रल जेल का बंदी पकड़ाया, मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने के दौरान भागा, रिश्तदार के यहां बैठा मिला

सरगुजा: अंबिकापुर सेंट्रल जेल में निरुद्ध हत्या का आरोपी बंदी बुधवार शाम एंबुलेंस से कूदकर फरार हो गया था। एंबुलेंस से कूदकर फरार बंदी संजीव दास को पुलिस ने लुंड्रा थानाक्षेत्र से कुछ घंटों बाद ही पकड़ लिया। एडिशनल एसपी अमोलक सिंह ने बताया कि पुलिस ने बंदी के फरार होने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो आरोपी खरसिया नाका की ओर जाता दिखा।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि लुंड्रा थाना क्षेत्र में बंदी का एक रिश्तेदार रहता है। पुलिस टीम वहां पहुंची तो बंदी संजीव दास वहां बैठा हुआ मिला। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। आरोपी के फरार होने की रिपोर्ट मणिपुर थाने में दर्ज की गई है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया।

तबीयत बिगड़ने पर ले जा रहे थे मेडिकल कॉलेज

बता दें कि अंबिकापुर अंतर्गत ग्राम चिखलाडीह निवासी संजीव दास हत्या के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में सेंट्रल जेल अंबिकापुर में निरुद्ध था। बुधवार शाम करीब 7 बजे उसे तबीयत बिगड़ने पर सेंट्रल जेल के मेडिकल वॉर्ड से मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने के लिए एंबुलेंस से ले जाया जा रहा था। एंबुलेंस के पिछले हिस्से में बंदी अकेला था। एंबुलेंस चालक और एक प्रहरी सामने बैठे थे।

रास्ते में कूदा, नहीं पकड़ पाए प्रहरी

एंबुलेंस में अकेले होने के कारण बंदी को भागने का मौका मिल गया और वह चलती एंबुलेंस से कूदकर भाग निकला था। बंदी को भागते देख एंबुलेंस चालक दया राम और प्रहरी वेद प्रकाश पाण्डेय ने एंबुलेंस रोककर उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

आरोपी पर वर्ष 2023 मे उधार रकम माँगने से हुए वाद विवाद में डंडा एवं टांगिया से मारकर ग्रामीण की हत्या करने एवं शव को पत्थर एवं रस्सी से बांधकर कुएं में फेंकने का आरोप है। आरोपी शातिर एवं आपराधिक किस्म का व्यक्ति हैं, पूर्व में भी थाना गांधीनगर में आरोपी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।

एएसपी ने की पुष्टि, दो प्रहरी निलंबित

सरगुजा एडिशनल एसपी अमोलक सिंह ने एएसपी ने बताया कि आरोपी के गिरफ़्तारी हेतु राजपत्रित पुलिस अधिकारियां के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस टीम का गठन कर आरोपी के फरार होने के हर संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम तैनात किया गया था। संयुक्त पुलिस टीम द्वारा आरोपी की गिरफ़्तारी हेतु रात भर चलाये गए अभियान में आरोपी कों लुन्ड्रा सेमरडीह से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया।

जेल अधीक्षक योगेश सिंह ने मामले में एंबुलेंस चालक दया राम और प्रहरी वेद प्रकाश पांडेय को निलंबित कर दिया है।

शाम को मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने पर सवाल

जेल में निरुद्ध बंदी को देर शाम मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की क्या जरूरत थी, इसपर सवाल उठ रहे हैं। यदि उसकी तबीयत इतनी खराब थी तो वह कैसे भाग निकला? जेल के चिकित्सक डा. शाहरूख फिरदौसी पर पहले भी बंदियों से पैसे लेकर उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट देने के आरोप लगते रहे हैं।

गंभीर मामले में सेंट्रल जेल में निरुद्ध बंदी आकाश अग्रवाल और गोलू अग्रवाल को मोटी रकम लेकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने की शिकायत सरगुजा कलेक्टर से भी की गई है। इसकी जांच चल रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular