Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासरगुजा: डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 122 मतों के अंतर से चुनाव हारे......

सरगुजा: डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 122 मतों के अंतर से चुनाव हारे… कांटे की टक्कर में भाजपा के राजेश अग्रवाल ने दी शिकस्त

सरगुजा: जिले की सीतापुर विधानसभा सीट से खाद्यमंत्री अमरजीत भगत चुनाव हार गए हैं। भाजपा ने सीतापुर में पहली बार जीत दर्ज की है। लुंड्रा विधानसभा में भाजपा के प्रबोध मिंज बड़े अंतर से चुनाव जीत गए हैं।

अंबिकापुर की हाई प्रोफाइल सीट से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 122 मतों के अंतर से चुनाव हार गए हैं। भाजपा के राजेश अग्रवाल ने उन्हें शिकस्त दी है। शुरुआती दौर से ही टीएस सिंहदेव काफी पीछे चल रहे थे। हालांकि उन्हें बहुत कम मतों के अंतर से चुनाव में हार मिली है।

सीतापुर विधानसभा में भाजपा की पहली जीत, खाद्यमंत्री अमरजीत भगत हारे,
सीतपुर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो ने प्रदेश के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को 16954 मतों के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी है। अमरजीत भगत पांचवीं बार चुनाव मैदान में थे। रामकुमार टोप्पो ने मतगणना के शुरूआती चरण से बढ़त बनाए रखी। भाजपा की सीतापुर विधानसभा में यह पहली जीत है। आजादी के बाद अब तक भाजपा इस सीट पर कब्जा नहीं कर पाई थी।

सीतापुर विधानसभा से अमरजीत भगत को 65484 मत एवं रामकुमार टोप्पो को 82438 मत मिले हैं।

लुंड्रा विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद प्रबोध मिंज

लुंड्रा विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद प्रबोध मिंज

लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की जीत
लुंड्रा से भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज ने बड़ी जीत दर्ज की है। 19 चरणों की मतगणना में भाजपा के प्रबोध मिंज ने कांग्रेस के प्रत्याशी डा. प्रीतम राम को 25 हजार से अधिक मतों से हराया। 2003 में यहां भाजपा ने 42 मतों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद लगातार तीन चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने पूर्व महापौर प्रबोध मिंज को यहां चुनाव मैदान में उतारा था। भाजपा ने यह सीट बड़े अंतराल से जीत ली है। भाजपा ने यहां जीत का जश्न मनाया।

डिप्टी सीएम 4200 मतों से पीछे
सरगुजा के अंबिकापुर विधानसभा से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 19वें चरण की मतगणना के पश्चात् करीब 1028 मतों से भाजपा के राजेश अग्रवाल से पीछे चल रहे हैं।

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव एवं राजेश अग्रवाल के बीच का मतांतर लगातार कम हुआ है। इसके पहले 15 वें चरण तक सिंहदेव 7620 एवं 16 वें चरण में सिंहेदव 5623 मतों से पीछे चल रहे थे। यहां 21 चरण की मतगणना होगी।

सीटमुकाबलाआगे/पीछे/जीते
अंबिकापुरराजेश अग्रवाल (भाजपा) v/s टीएस सिंहदेव (कांग्रेस)राजेश अग्रवाल/टीएस सिंहदेव
सीतापुररामकुमार टोप्पो (भाजपा) v/s अमरजीत भगत (कांग्रेस)रामकुमार टोप्पो/अमरजीत भगत
लुंड्राप्रबोध मिंज (भाजपा) v/s डॉ. प्रीतम राम सिंह (कांग्रेस)प्रबोध मिंज/डॉ प्रीतम राम सिंह

सरगुजा जिले के विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज अम्बिकापुर में की जा रही है। लुण्ड्रा विधानसभा में 19 राउंड, अम्बिकापुर विधानसभा में 21 राउंड, सीतापुर विधानसभा में 18 राउंड में मतगणना होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular