Wednesday, April 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- ट्रांसफॉर्मर से भिड़ी SUV, जिंदा जला 12वीं...

BCC News 24: BIG न्यूज़- ट्रांसफॉर्मर से भिड़ी SUV, जिंदा जला 12वीं का स्टूडेंट.. स्कूली छात्र दौड़ा रहे थे कार; महिला ने 3 को शीशा तोड़कर निकाला

राजस्थान: सड़क पर एसयूवी कार दौड़ा रहे स्कूली छात्रों ने 11 हजार केवी के ट्रांसफाॅर्मर को टक्कर मार दी। इससे ट्रांसफार्मर कार के बोनट पर आ गिरा और उसमें ब्लास्ट के साथ आग लग गई। कार में फंसे दोस्तों की चीख-पुकार सुनकर एक महिला ने कार का शीशा तोड़कर उन्हें बाहर निकालने में मदद की, लेकिन एक युवक नहीं निकल पाया और वह जिंदा जल गया।

घटना कुचामन (नागौर) के हीरानी गांव की है। पुलिस ने बताया कि कार में चार युवक सवार थे जिनमें से ड्राइवर समेत 3 बाहर निकल गए, लेकिन चौथा स्कूली छात्र कार से निकल नहीं पाया। जब तक आग बुझी, छात्र पूरी तरह जल चुका था।

स्थानीय महिला संतोष देवी ने बांस से कार के शीशे तोड़े तो 3 युवक कार से बाहर निकल आए। कार 11000 KV लाइन के ट्रांसफार्मर पोल से टकराई थी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रांसफार्मर समेत पोल कार पर ही आ गिरा। पोल से टकराते ही कार में आग लग गई। ट्रांसफार्मर से गिरे ऑयल के कारण आग तेजी से भड़की।

ट्रांसफार्मर पोल से टकराई कार।

ट्रांसफार्मर पोल से टकराई कार।

हादसे के बाद कार में सवार तीन छात्र मौके से चले गए थे। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो जिंदा जले छात्र सुरेश को कुचामन जिला अस्पताल पहुंचाया। कार चला रहा ड्राइवर व बाकी दो छात्र हादसे के बाद न तो अस्पताल पहुंचे और न ही पुलिस थाने। उनकी तलाश की तो एक घायल छात्र हीरानी गांव की लखजी का बास ढाणी का निकला।

घायल छात्र पिंटू दादरवाल (19) ने बताया कि रविवार दोपहर 1.30 बजे उसके साथी सुरेश (19), मनीष (19) व एक अन्य ब्रिजा कार से उसकी ढाणी में आए थे। ड्राइवर के बारे में पिंटू को जानकारी नहीं है। तीनों दोस्त और ड्राइवर कार से हीरानी लखजी का बास से घूमने एक किलोमीटर दूर मठ की ढाणी के लिए रवाना हुए।

हीरानी गांव से निकलते ही रोड पर एक पत्थर आने से कार बेकाबू हो गई। कार की रफ्तार ज्यादा थी। अनियंत्रित कार तेज रफ्तार से सड़क किनारे ट्रांसफार्मर पोल से जा टकराई।

ग्रामीण संतोष देवी ने जलती कार के शीशे बांस से तोड़कर तीन युवकों की जान बचाई।

ग्रामीण संतोष देवी ने जलती कार के शीशे बांस से तोड़कर तीन युवकों की जान बचाई।

कार में सवार पिंटू दादरवाल पुत्र बाबूलाल कुचामन के हीरानी गांव का रहने वाला है। एक साथी मनीष कुमावत पुत्र पप्पूराम आसनपुरा के अनतपुर गांव का रहने वाला है। हादसे में सुरेश कुमावत पुत्र धर्माराम की मौत हो गई। चौथा व्यक्ति ड्राइवर बताया जा रहा है जिसके बारे में जानकारी नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक पिंटू और मनीष कार में पीछे की सीट पर बैठे थे।

जबकि सुरेश ड्राइवर के पास वाली सीट पर बैठा था। हादसा हुआ तो सुरेश आग की चपेट में आ गया। सुरेश के पिता धर्माराम का कहना है कि दोपहर में मैं सो रहा था। बच्चे कब घर से निकल गए पता नहीं चला। बाद में सुरेश की मौत की सूचना मिली।

हादसे में छात्र सुरेश कुमावत की कार में जलने से मौत हो गई।

हादसे में छात्र सुरेश कुमावत की कार में जलने से मौत हो गई।

कुचामन थाना इंचार्ज हनुमान सिंह चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना मिली थी। डेडबॉडी कार से निकाल कर कुचामन अस्पताल पहुंचाई। जिसका पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। कार के मालिक और ड्राइवर के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिली है।

एक स्थानीय महिला संतोष देवी पत्नी कानाराम मेघवाल ​​​​​ने हिम्मत दिखाते हुए बांस से कार के कांच तोड़े और 3 लोगों को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि इन चारों ने अभी 12 वीं पास की है और न्यू मॉर्डन स्कूल में एक साथ पढ़ाई की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular