Thursday, July 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाटी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप : टीम इंडिया की जीत पर कोरबा में...

टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप : टीम इंडिया की जीत पर कोरबा में जश्न, सड़कों पर की गई जमकर आतिशबाजी, ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरके लोग

कोरबा: टीम इंडिया ने टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया। टीम इंडिया की जीत पर छत्तीसगढ़ के कोरबा में जश्न का माहौल है। देर रात भारतीय टीम के फैन्स हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतर आए। भारत माता की जय, वंदे मातरम्, इंडिया-इंडिया के नारे गूंजे।

इस दौरान कोरबा की सड़कों पर जमकर आतिशबाजी की गई। लोग ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए। एक-दूसरे को जीत की बधाई दी। देर रात तक खुशियां मनाने का दौर चलता रहा। लोगों ने मिठाई बांटकर और पटाखे फोड़कर इस क्षण को यादगार मनाया।

इंडिया ने रोमांचक मोड़ पर मैच जीता

खेल प्रेमी मनीराम जांगड़े ने बताया कि वह शुरू से आखिर तक मैच देख रहे थे। उनकी निगाहें टिकी हुई थी, जब इंडिया ने रोमांचक मोड़ पर मैच जीता, तब उसने जीत का जश्न परिवार वालों के साथ मनाया।

व्यवसाय अरुण यादव ने बताया कि उन्हें पूरा उम्मीद थी कि टीम इंडिया मैच जीतेगी। इंडिया टीम के कप्तान और अन्य खिलाड़ियों पर उन्हें भरोसा था, जिस तरह से मैच में जीत दर्ज कराई है। आने वाले समय में इसी तरह प्रदर्शन करेंगे ऐसी आशा है।

फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराया

टीम इंडिया ने टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत लिया। भारत ने शनिवार रात फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और विरोधी टीम को 177 रन का लक्ष्य दिया।

साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बनाए। इसी के साथ भारतीय टीम ने ICC ट्रॉफी के 17 साल के सूखे को खत्म कर दिया। भारत ने आखिरी ICC टूर्नामेंट 2013 में जीता था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular