Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: रानी अटारी खदान से कोयला लेकर निकली हाईवा पुल पर पलटी.. ड्राइवर-...

कोरबा: रानी अटारी खदान से कोयला लेकर निकली हाईवा पुल पर पलटी.. ड्राइवर- हेल्पर को आई मामूली चोटे; गौरेला-अनूपपुर मुख्यमार्ग पर हुआ हादसा, आवागमन पूरी तरह ठप, 2 किलोमीटर तक लगी वाहनों की कतार, 6 घंटे बाद खुला जाम

कोरबा/गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM): जिले में मंगलवार तड़के 3 बजे के करीब कोयले से लदा हाईवा हर्राटोला नदी के पुल पर पलट गया। हादसे में ड्राइवर और हेल्पर को मामूली चोट आई है। इधर बीच सड़क पर एक्सीडेंट होने के कारण यहां आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं। दोपहिया वाहन तक भी यहां से नहीं निकल पा रहे थे। घटना गौरेला-अनूपपुर मुख्यमार्ग हर्राटोला पर हुई।

लोगों ने सड़क हादसे की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि कोरबा जिले के रानी अटारी खदान से कोयला लेकर वाहन मध्यप्रदेश के पॉवर प्लांट जैतहरी जा रहा था। इसी दौरान गौरेला-अनूपपुर मुख्यमार्ग पर हाईवा दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यहां करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। बाद में पुलिस-प्रशासन की टीम ने सड़क पर से हाईवा को हटाया और फिर धीरे-धीरे जाम में फंसी गाड़ियों को निकाला। यहां करीब 6 घंटे तक जाम लगा रहा।

बीच सड़क पर पलटा हाईवा।

बीच सड़क पर पलटा हाईवा।

गौरेला-अनूपपुर मार्ग पर बने पुल के दोनों तरफ मोड़ है, जिसके कारण यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन और PWD विभाग की अनदेखी के कारण यहां एक्सीडेंट हो रहे हैं। कई बार जानकारी देने के बावजूद इस पुल के चौड़ीकरण और इसे सीधा करने का कोई प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि गौरेला से अनूपपुर और कटनी जाने के लिए ये व्यस्ततम मार्ग है, फिर भी इसकी उपेक्षा की जा रही है।

एक्सीडेंट के बाद लगा जाम।

एक्सीडेंट के बाद लगा जाम।

पिछले महीने 14 चक्का ट्रक ने ट्रेलर को मारी थी टक्कर

अभी पिछले महीने की 16 तारीख को भी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में सड़क हादसा हो गया था। यहां खड़े ट्रेलर को पीछे से एक 14 चक्का ट्रक ने टक्कर मार दी थी। हादसे में ट्रक के क्लीनर की मौके पर ही मौत हो गई थी, वहीं ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया था। हादसा पेंड्रा-बिलासपुर मुख्यमार्ग पर पानी की टंकी के पास हुआ था। पुलिस ने बताया था कि 14 चक्का ट्रक कटनी से बिलासपुर जा रहा था। पेंड्रा थाना अंतर्गत सारथी मोहल्ला बिलासपुर मार्ग के पास RCI चूने से लदे (गाड़ी नंबर एमपी 20 एचबी 6739) 14 चक्का ट्रक ने खड़े ट्रेलर (नंबर सीजी 10 बीजे 8102) को पीछे से टक्कर मार दी थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular