Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: IAS के घर तड़के जबरन घुसी टीम, छीने मोबाइल.. समीर विश्नोई...

छत्तीसगढ़: IAS के घर तड़के जबरन घुसी टीम, छीने मोबाइल.. समीर विश्नोई के घर ED रेड की इनसाइड स्टोरी, पत्नी ने CM बघेल से की मुलाकात, कहा- हमें जान का खतरा…

रायपुर: गुुरुवार को छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन साेसायटी (चिप्स ) के चीफ IAS समीर विश्नाेई की पत्नी ने CM भूपेश बघेल से मुलाकात की। ED ने इनके पति समीर को गिरफ्तार किया है। जानकारों के मुताबिक प्रदेश का पहला ऐसा मामला है जब किसी IAS अफसर को इस तरह से पकड़ा गया है। ED को मनी लॉन्ड्रिंग के कुछ इनपुट मिले थे। CM बघेल से मुलाकात में समीर की पत्नी प्रीति सिंह विश्नोई ने छापे का पूरा राज खोला है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात में ED की कार्रवाइ को गलत बताकर सुरक्षा देने की मांग की है।

IAS समीर विश्नोई की पत्नी ने छापे के दौरान उनके घर में जो कुछ वो बताते हुए कहा है- 11 अक्टूबर की सुबह लगभग 5:30 बजे हमारे घर की डोर बेल बजी। मैंने दरवाजा खोला तब मैंने पाया कि 15-20 लोग हमारे घर आए हुए थे। ये लोग अचानक बिना अनुमति और हमारी सहमति के हमारे घर में घुस गए । मैंने उन लोगों से पूछा कि आप कौन हैं तो उन लोगों ने किसी बात का जवाब नहीं दिया । हमारे घर का सामान उलट-पुलट करने लगे। तो मेरे पति (IAS समीर विश्नोई) ने उन लोगों से पूछना चाहा तब उनमें से एक शख्स ने अपना नाम ऋषि वर्मा ने बताया।

समीर कोंडागांव जिले के कलेक्टर रह चुके हैं।

समीर कोंडागांव जिले के कलेक्टर रह चुके हैं।

प्रीति विश्नोई ने बताया- ऋषि वर्मा ने कहा कि हम इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) से हैं। तब मेरे पति ने उनसे कहा कि हमारे यहां क्यों आए हैं, इस बात की जानकारी दें । उन लोगों ने हमें किसी तरह की जानकारी नहीं दी, मेरे पति और मेरे साथ बदसलूकी की गई। मेरे पति से मोबाइल फोन छीन लिया गया, हमें किसी से बात करने नहीं दी गई।

समीर विश्नोई की पत्नी ने ED अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया।

समीर विश्नोई की पत्नी ने ED अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया।

प्रीति ने आगे बताया कि- तब हम लोगों ने ऋषि वर्मा और उसके सहयोगी से कहा कि हमें विधिवत तरीके से दस्तावेज दिखाएं और या हमारे खिलाफ शिकायत की एफआईआर की कॉपी दें। तो ऋषि वर्मा ने कह दिया कि हम यह देने के लिए बाध्य नहीं है। 12 अक्टूबर को मुझे और मेरे पति समीर विश्नोई को अपने साथ गाड़ी में बैठा कर ऋषि वर्मा कहीं ले जाने लगा। तब हमने कहा कि हमारे घर पर दो छोटे बच्चे हैं जिनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। लेकिन हमारी बात नहीं सुनी गई और हमें जबरदस्ती पचपेड़ी नाका स्थित ED के दफ्तर ले जाया गया।

जब अदालत में समीर को पेश किया गया प्रीति साथ थीं।

जब अदालत में समीर को पेश किया गया प्रीति साथ थीं।

जिंदगी भर जेल में सड़ाने की धमकी
प्रीति ने आगे जानकारी देते हुए बताया है कि ED दफ्तर में उनसे जबरन प्रदेश के कुछ कांग्रेस नेता और कारोबारियों, अधिकारियों का नाम लेने को कहा गया। मेरे पति और मैंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। इसके बाद ई डी के अधिकारी ऋषि वर्मा ने मुझसे और मेरे पति से कहा कि यदि हमारे अनुसार बताएं बयान नहीं दोगे तो तुम लोग और तुम्हारे परिवार वालों को जिंदगी भर जेल में सड़ा देंगे इससे मैं और मेरे पति डर गए।

पूरे परिवार को केस में फंसाने की धमकी का दावा IAS की पत्नी ने किया।

पूरे परिवार को केस में फंसाने की धमकी का दावा IAS की पत्नी ने किया।

सरकारी गवाह बनाने का ऑफर
प्रीति के मुताबिक – इसके बाद ED के डिप्टी डायरेक्टर हेमंत नाम के अधिकारी भी ED आए। अधिकारी हेमंत ने हम पर दबाव डाला और मेरे पति का करियर बर्बाद करने की धमकी दी। इसके बाद ऋषि वर्मा और उसके सहयोगियों ने डरा धमकाकर परिवार वालों को झूठे मामलों में फंसाने की धमकी दी । जबरदस्ती हमसे कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी करवाए गए हैं। ED के डिप्टी डायरेक्टर हेमंत ने हमें सरकारी गवाह बनाने का ऑफर दिया ऐसा न करने पर जेल भेजने की धमकी दी।

IAS पति के साथ प्रीति।

IAS पति के साथ प्रीति।

मेरे पति बीमार है
IAS समीर की पत्नी ने ईडी के अधिकारियों पर धमकियां देने और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। प्रीति ने ही बताया है कि समीर समीर विश्नोई लिवर सिरोसिस, माइग्रेन और बीपी से ग्रसित हैं उन्हें दवाइयां चाहिए होती हैं , मगर उन्हें दवाइयां उपलब्ध नहीं करवाई गई और उन्हें परेशान किया गया।

2 करोड़ का सोना, हीरा कैश भी मिला
गुरुवार को ED ने चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और IAS अधिकारी समीर विश्नोई को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। समीर विश्नोई के घर में लगभग 2 करोड़ का 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला है। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिला। ईडी की टीम ने 14 दिन की रिमांड मांगी ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular