Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- अपर कलेक्टर का भाई पुलिस से उलझा.....

BCC News 24: CG न्यूज़- अपर कलेक्टर का भाई पुलिस से उलझा.. बहन की कार में घूम रहे युवक को पुलिस ने रोका तो हुआ हंगामा; शराब के नशे में बदतमीजी का लगा आरोप तो उलटा पुलिसवालों को करवाना पड़ा अपना अल्कोहल टेस्ट, जानिए फिर क्या हुआ..

छत्तीसगढ़: दुर्ग के अमलेश्वर इलाके में बुधवार रात अपर कलेक्टर लिखी कार में घूम रहे युवक का पुलिस के साथ विवाद हो गया। युवक अपनी बहन सरगुजा की अपर कलेक्टर तनुजा सलाम की कार में घूम रहा था, इसी दौरान उसे जांच कर रही पुलिस टीम ने रोक लिया। इससे नाराज युवक ने पुलिसवालों पर शराब के नशे में बदतमीजी का आरोप लगाया, लेकिन बाद में हुए अल्कोहल टेस्ट में सभी पुलिसवालों की रिपोर्ट निगेटिव आई। पुलिस ने भी युवक पर धमकाने का आरोप लगाया है।

चेकिंग दौरान शराब के नशे में गाड़ी चलाने वाले चालकों का अल्कोहल टेस्ट करने वाली दुर्ग पुलिस को ही अपना अल्कोहल टेस्ट कराना पड़ गया। अमलेश्वर थाना प्रभारी राजेंद्र यादव पर सरगुजा की अपर कलेक्टर तनुजा सलाम ने आरोप लगाया है कि उन्होंने शराब के नशे में उनके भाई के साथ धक्कामुक्की कर मारपीट की और जातिसूचक गालियां दी। तनुजा सलाम ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि बुधवार 3 अगस्त की रात उनका भाई प्रणय सलाम उनकी गाड़ी लेकर दवाई लेने गया था। इसी दौरान वह अमलेश्वर थाने के सामने से गुजरा। इस दौरान थाना प्रभारी राजेंद्र यादव और उप निरीक्षक विजय मिश्रा अपने स्टाफ के साथ चेकिंग पर थे। उन्होंने अपर कलेक्टर का बोर्ड लिखी गाड़ी देखकर उसे रुकवा लिया। इसके बाद पुलिसवालों ने प्रणय के साथ बदतमीजी की। उधर थानेदार राजेंद्र यादव और उनका स्टाफ इस घटना के बारे में अलग कहानी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुर्व्यवहार प्रणय ने उन लोगों के साथ किया।

पुलिस द्वारा जारी अल्कोहल टेस्ट की रिपोर्ट

पुलिस द्वारा जारी अल्कोहल टेस्ट की रिपोर्ट

SP ने रखा पुलिस का पक्ष
इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने खुद बयान जारी करके दुर्ग पुलिस का पक्ष रखा है। उन्होंने बताया कि बुधवार की रात रायपुर से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग करने अमलेश्वर पुलिस ने पॉइंट लगाया था। इस दौरान अमलेश्वर थाना के प्रभारी राजेंद्र यादव, उप निरीक्षक विजय मिश्रा, उप निरीक्षक सिदार व अन्य दो स्टाफ ड्यूटी पर थे। इसी दौरान महादेव घाट की ओर एक सफेद रंग की कार आई। उसे उन लोगों ने रोका। पूछने पर कार सवार ने पहले घूमने जाने फिर केक लाने जाने की बात कही। गाड़ी में सामने अपर कलेक्टर लिखा था।

थाना प्रभारी राजेंद्र यादव ने प्रणय सलाम से कहा कि जब अधिकारी नहीं रहते तब पदनाम के बोर्ड को लाल पट्टी से ढक दिया करो। इस तरह गाड़ी का दुरुपयोग मत करो और रात में मत घूमो। इसके बाद उन्होंने वहीं से उस गाड़ी को वापस करवा दिया। थोड़ी देर बाद अपर कलेक्टर अंबिकापुर तनुजा सलाम और उनके भाई-भांजे अमलेश्वर थाने पहुंचे। उन्होंने वहां आरोप लगाया कि पुलिस स्टाफ शराब के नशे में है। उन्होंने बदतमीजी से बात कर गाली गलौज किया है। इसके बाद तनुजा सलाम मैडम के द्वारा खुद नायब तहसीलदार पाटन डीकेश्वर साहू, नायब तहसीलदार आलोक वर्मा की उपस्थित में स्टाफ का टेस्ट कराया। इसमें सभी का अल्कोहल निगेटिव पाया गया।

अपर कलेक्टर लिखी गाड़ी के साथ युवक व अमलेश्वर पुलिस

अपर कलेक्टर लिखी गाड़ी के साथ युवक व अमलेश्वर पुलिस

अपर कलेक्टर पर लग रहा पद का दुरुपयोग करने का आरोप
इस घटना के बाद दुर्ग पुलिस तनुजा सलाम पर अपने पद और पावर का दुरुपयोग करने आरोप लगा रही है। पुलिस का कहना है कि उनका भाई उनका पदनाम लिखा गाड़ी पुलिस वालों से उनके पावर की धौंस दिखा रहा था। जब दुर्ग पुलिस ने उसे सही सलाह देकर उसे वापस घर जाने कहा तो पुलिस का धन्यवाद देने की जगह अपर कलेक्टर गलत व बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular