Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामुख्यमंत्री ने कर्नाटक की जीत का लड्डू खाया... बोले- नतीजों से साफ...

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक की जीत का लड्डू खाया… बोले- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं; ये नरेंद्र मोदी की हार है

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में जीत का लड्‌डू खाया। ये लड्‌डू कांग्रेस नेताओं और पत्रकारों को भी मुख्यमंत्री ने खिलाया। रायपुर में हैलीपैड पर अन्य कार्यक्रमों में रवाना होने से पहले भूपेश बघेल ने मीडिया से बात की और कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया।

भूपेश बघेल ने कहा, हिमालय से लेकर अब समुद्र तक कांग्रेस ने सफलता हासिल की है। (हिमालय से हिमाचल और समुद्र से दक्षिण भारत का राज्य कर्नाटक मुख्यमंत्री का आशय था) उन्होंने आगे कहा- भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। लेकिन अब दक्षिण भारत से भाजपा मुक्त हो रही है। भाजपा को पता था कि हारने वाले हैं अब टीवी में जेपी नड्‌डा की तस्वीर दिख रही है।

मीडिया के लोगों को भी सीएम ने लड्‌डू खिलाया।

मीडिया के लोगों को भी सीएम ने लड्‌डू खिलाया।

कर्नाटक जीत पर भूपेश बघेल ने और क्या कुछ कहा पढ़िए…

भाजपा के लाेग मोदी की जगह योगी-योगी करते थे, बुलडोजर की बात करने लगे थे। छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता अरुण साव को पता है कि प्रधानमंत्री मोदी का जादू खत्म हो गया है। इसलिए वो भी योगी और बुलडोजर की बात करने लगे। आज जो कामयाबी मिलने वाली है। इसके लिए मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कर्नाटक स्टेट लीडरशिप को बधाई देता हूं।

कर्नाटक की जनता ने जो फैसला दिया, इससे साफ है कि बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं। दरअसल कांग्रेस की ओर से कही गई बजरंग दल को बैन करने की बात पर भाजपा ने बड़ा मुद्दा बनाया था। इसे भगवान से जाेड़कर कांग्रेस को घेरा। मगर अब नतीजों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजरंग बली वाली बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ने धार्मिक तौर पर वोटर्स को भड़काने का काम किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

जनता अब अपने मुद्दे पर वोट कर रही
कर्नाटक में महंगाई, बेरोजगारी, 40 प्रतिशत कमीशन भ्रष्टाचार का बड़ा मुद्दा रहा है। जनता अब अपने मुद्दों पर वोट डाल रही है, जोकि हिमाचल और कर्नाटक से साफ है। जनता रोजगार, महंगाई जैसे मामलों को समझती है। इसी का असर है कि कर्नाटक में जनता कांग्रेस के साथ है।

भारत जोड़ो यात्रा से दिख गए थे हालात
कर्नाटक में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की। मैं भारत जोड़ो यात्रा में था। उसी समय से लग गया था झुकाव कांग्रेस की ओर है। इस पूरे चुनाव में रणनीति एक हिस्सा है। इसमें घोषणा पत्र, कार्यकर्ताओं का उत्साह ये सब मिलाकर जीत मिलती है। उसी का असर है। बड़ा राज्य जहां 224 सीटें और भाजपा की सरकार थी इसे हमने छीना,हिमाचल को भी छीना। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और आत्मविश्वास बढ़ेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular