Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार पर संकट और गहराया.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार पर संकट और गहराया.. उद्धव के 8 मंत्री गुवाहाटी में, इनमें आदित्य के करीबी सामंत भी शामिल; सामना में शिवसेना ने शिंदे गुट को बताया नचनियां, लिखा- 50-50 करोड़ में बिक गए सारे विधायक

नई दिल्ली: शिंदे गुट के बगावत के 7वें दिन शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बड़ा हमला बोला है। सामना के संपादकीय में शिंदे गुट को नचनियां बताया गया है। इधर, शिवसेना के विधायक उदयसिंह राजपूत ने दावा किया है कि शिंदे गुट में जाने के लिए उन्हों 50 करोड़ रुपये देने का ऑफर दिया गया।

सामना में आगे लिखा- जिन 15 विधायकों को केंद्र की ओर से सुरक्षा दी गई है, वो लोकतंत्र के रखवाले नहीं है। ये लोग 50-50 करोड़ रुपयों में बेचे गए बैल अथवा ‘बिग बुल’ हैं, जो लोकतंत्र के लिए कलंक है। वहीं फडणवीस और शिंदे के मुलाकात पर भी निशाना साधा गया है।

उद्धव के 8 मंत्री गुवाहाटी में, इनमें आदित्य के करीबी सामंत भी शामिल
महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अकेले पड़ते जा रहे हैं। विधायक हों या मंत्री, सभी बागी शिंदे गुट का दामन थाम रहे हैं। अब उद्धव के खेमे में शिवसेना के 3 मंत्री आदित्य ठाकरे, अनिल परब और सुभाष देसाई ही बचे हैं।

देसाई और परब विधान परिषद के सदस्य हैं, जबकि एक अन्य कैबिनेट मंत्री शंकरराव गडख क्रांतिकारी शेतकारी पक्ष पार्टी से हैं। बाकी 8 मंत्री एकनाथ शिंदे के खेमें में चले गए हैं।

सियासी संकट के बीच 4 बड़े बयान…

  1. आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे को 20 मई को ही मुख्यमंत्री बनने का ऑफर उद्धव ठाकरे की ओर से दिया गया था, लेकिन फिर भी उन्होंने बगावत की। उन्होंने शाहरुख की फिल्म दिलवाले का डायलॉग बोला- हम शरीफ क्या हुए, सारी दुनिया बदमाश हो गई… बाला साहेब होते तो जवाब देते।
  2. शिंदे ने रविवार रात ट्वीट कर कहा कि बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था। इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया है।
  3. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि गुवाहाटी में बैठे 40 बागी विधायक जिंदा लाश की तरह हैं। वे वहां छटपटा रहे हैं। ये 40 लोग जब मुंबई आएंगे तब वे मन से जिंदा नहीं होंगे, उनकी आत्मा वहीं रह जाएगी।
  4. संजय राउत यह भी कहा कि महाराष्ट्र को तीन टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है। शिवसेना को भी तोड़ने की कोशिश है, मगर कामयाबी नहीं मिलेगी।

सियासी संकट के 4 बड़े अपडेट्स…

  1. CM उद्धव आज शाम मुंबई के गोवंडी में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसमें आदित्य ठाकरे भी शामिल होंगे।
  2. पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस के आवास पर रविवार को भाजपा नेताओं की बैठक हुई। इसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक खत्म होने के बाद भाजपा नेता राम कदम और प्रवीण दारेकर देर रात फडणवीस के आवास से रवाना होते दिखाई दिए।
  3. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को लेटर लिखा। इसमें जरूरत पड़ने पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में CRPF को रेडी रखने को कहा।
  4. शिंदे ने रविवार को महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बातचीत की। उन्होंने राज से उनकी तबीयत के बारे में पूछा। साथ ही वर्तमान राजनीतिक हालात पर भी बात की।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular