Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़जिला प्रशासन ने अपना वादा पूरा किया...

जिला प्रशासन ने अपना वादा पूरा किया…

  • विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बस्ती कोठी पाठ तक बनी पक्की सड़क
  • पहाड़ी कोरवा बस्ती तक पक्की सड़क बनने से कोरवा परिवार में खुशी की लहर
  • मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को खुशी खुशी दे रहे हैं धन्यवाद
  • कलेक्टर डॉ रवि मित्तल  दिसंबर में कोठी पाठ का कोरवा बस्ती का निरीक्षण किया था उस दौरान कोरवा परिवारों ने रोड़ बनाने की मांग कलेक्टर से की थी

जशपुरनगर: बगीचा विकास  खंड के सन्ना तहसील के दूरस्थ अंचल गांव और पहाड़ों पर बसे गांव कोठी पाठ के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बस्ती में आवागमन के लिए जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के सार्थक प्रयास से  पक्की सी सी रोड बनकर तैयार हो गई है। पहाड़ी कोरवा बस्ती में सड़क बन जाने से खुशी की लहर और  मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को धन्यवाद देते थक नहीं रहें हैं।

उल्लेखनीय है कि विगत माह 20 दिसम्बर 2022 को कलेक्टर डॉ रवि मित्तल अपने प्रशासनिक अमले के साथ  विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों से मिलने कोरवा बस्ती कोठी पाठ पहुंचे थे। और उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना था।  पहाड़ी कोरवा परिवारों ने कलेक्टर को आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के रोड की मांग की थी जिस पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए कोठी पाठ तक आने जाने के लिए 2 किलो मीटर रोड़ उपलब्ध कराने का बात कही थी। और आज जिला प्रशासन ने अपना वादा पूरा किया पहाड़ी कोरवा बस्ती तक  पक्की रोड  बन जाने से और आवागमन की सुविधा आसान होने से कोरवा परिवार में खुशी की लहर है।

आप को बता दे की बरसों से कोठी पाठ जाने के लिए पक्की सड़क नहीं थी वाहन भी जा नहीं पाता था क्यों कोठी पाठ पहाड़ों पर बसा हुआ है। कलेक्टर भी निरीक्षण के दौरान अपने अमला के साथ पैदल ही चल पड़े थे रोड़ सकरा होने के कारण बड़ी गाड़ी नहीं पहुंच सकतीं हैं। कलेक्टर ने कोरवा बच्चों को आंगनबाड़ी और स्कूल भेजने के निर्देश दिए साथ ही पालकों को भी प्रोत्साहित करते हुए जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा आश्रम छात्रावास में रखकर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए कहा था ।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular