Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़अटल जी से जुड़ी डाक्यूमेंट्री लुभा रही युवाओं को, नालंदा परिसर में...

अटल जी से जुड़ी डाक्यूमेंट्री लुभा रही युवाओं को, नालंदा परिसर में बड़ी संख्या में युवा जुट रहे प्रदर्शनी देखने…

  • 31 दिसम्बर तक लोगों के अवलोकन के लिए खुली रहेगी फोटो प्रदर्शनी

रायपुर: नालंदा परिसर में लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी में अटल जी के जीवन से जुड़े सुंदर छायाचित्रों के साथ ही डाक्यूमेंट्री भी लोगों को बहुत लुभा रही है। अटल जी के लंबे सार्वजनिक जीवन से जुड़े प्रसंग इस डाक्यूमेंट्री में दिखाये गये हैं। युवा पीढ़ी को यह काफी लुभा रही है। युवाओं ने बताया कि अटल जी के जीवन से जुड़े हुए प्रसंग बहुत प्रेरणास्पद हैं और हम सबको इस बात के लिए संकल्पित करते हैं कि किस तरह से अपने सिद्धांतों पर दृढ़ रह कर सार्वजनिक जीवन में बेहतर काम किया जा सकता है।  

31 दिसम्बर तक लोगों के अवलोकन के लिए खुली रहेगी फोटो प्रदर्शनी
31 दिसम्बर तक लोगों के अवलोकन के लिए खुली रहेगी फोटो प्रदर्शनी
31 दिसम्बर तक लोगों के अवलोकन के लिए खुली रहेगी फोटो प्रदर्शनी

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती सुशासन दिवस पर मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित यह छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई गई है। जनसंपर्क विभाग द्वारा राजधनी रायपुर के नालन्दा परिसर में आयोजित यह प्रदर्शनी स्व. अटल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित है। अटलपथ पर अग्रसर छत्तीसगढ़ थीम पर आधारित इस फोटो प्रदर्शनी में स्व. वाजपेयी जी के छतीसगढ़ प्रवास के दुर्लभ छायाचित्रों को बहुत ही आकर्षक एवं सुरुचिपूर्ण ढंग से प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन,  प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन के अंतर्गत सबके घर नल सहित अन्य कल्याणकारी योजनों को प्रदर्शित किया गया है। नालन्दा लायब्रेरी में आये रायपुरा चौक निवासी मनीष बघेल, दीनदयाल उपाध्याय नगर गोल चौक से आये खेमराज साहू एवं सूरज चंद्राकर ने कहा कि छायाचित्र प्रदर्शनी के अवलोकन से विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी मिली। इसमें अटल जी के छत्तीसगढ़ प्रवास एवं मोदी सरकार की योजनाओं पर आधारित छायाचित्रों को आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है।

गरियाबंद जिले से आकर अमलीडीह रायपुर में पढ़ाई कर रहे पोखराज वर्मा ने कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी आम जनता के अलावा छात्र छात्राओं के लिए बहुपयोगी है। सन्तोषीनगर रायपुर निवासी अनुभव राजपूत ने कहा कि सुशासन दिवस पर आयोजित इस फोटो प्रदर्शनी के जरिए हमे अटल जी के जीवन से जुड़ी  अतीत की जानकारी  देखने को मिली। सूरजपुर जिले से आकर रायपुर में पढ़ाई करने आये मुकेश गुप्ता ने कहा कि इसके जरिये हमे केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अनेक योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी मिली। इसी तरह पचपेड़ी नाका रायपुर की कुमारी सुमन जैन एवं देवपुरी की कुमारी श्वेता श्रीवास ने प्रदर्शनी की सराहना की। इस मौके पर अटल जी से जुड़ी अटल जी के व्यक्तित्व पर आधारित डाक्यूमेंट्री फ़िल्म का प्रर्दशन किया जा रहा है। यह छायाचित्र प्रदर्शनी आमजनता के लिए 31 दिसम्बर तक खुली रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular