Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बच्चें का चेहरा चबा गया कुत्ता, 100...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बच्चें का चेहरा चबा गया कुत्ता, 100 टांके लगे.. मासूम को 20-25 सेकेंड तक नोंचता रहा; आंख-नाक, होंठ सिलने में लगे डेढ़ घंटे, बच्चें की हालत देख डॉक्टर की भी रूह कांप उठी

राजस्थान/भीलवाड़ा: घर के बाहर खेल रहे पांच साल के बच्चे पर कुत्ते ने हमला कर दिया। मासूम के चेहरे को 20-25 सेकेंड तक बुरी तरह से नोंचता रहा। नाक की हड्‌डी भी चबा गया। बच्चे के चीखने पर परिजन बाहर आए और उसे कुत्ते से छुड़ाया। अस्पताल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने करीब डेढ़ घंटे तक सर्जरी की। बच्चे के चेहरे पर 100 टांके लगाने पड़े। बच्चे के चेहरे और सिर के एक हिस्से से स्किन उतर गई थी। आंख-नाक और होंठ सिलने पड़े। उसकी हालत देखकर डॉक्टर की भी रूह कांप उठी। इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना था कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसा केस नहीं देखा। हालांकि अब उसकी हालत खतरे से बाहर है।

करीब डेढ़ घंटे की सर्जरी के बाद बच्चे के चेहरे पर 100 टांके आए है।

करीब डेढ़ घंटे की सर्जरी के बाद बच्चे के चेहरे पर 100 टांके आए है।

भीलवाड़ा के मांडल इलाके के कालूखेड़ा गांव के रहने वाले गोपाल गुर्जर का 5 साल का बेटा प्रह्लाद गुर्जर सोमवार शाम बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी एक कुत्ते ने उसपर हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे को सड़क पर गिरा दिया और उसका मुंह बुरी तरह से नोंच लिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए तो बच्चे का लहूलुहान देखकर दंग रह गए। कुत्ते से छुड़ाकर उसे मेजा अस्पताल ले गए। इस पर प्राथमिक उपचार देने के बाद भीलवाड़ा रेफर कर दिया गया। निजी अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने प्रह्लाद का ऑपरेशन किया।

ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने बताया कि ऐसा केस उनकी लाइफ में पहली बार आया। बच्चा का चेहरा काफी डरावना लगा रहा था।

ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने बताया कि ऐसा केस उनकी लाइफ में पहली बार आया। बच्चा का चेहरा काफी डरावना लगा रहा था।

डॉक्टर ने कहा, मेरे जीवन में ऐसा पहला केस था, मैं चेहरा देख नहीं पाया
ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. राजेश जैन ने बताया कि केस काफी चैलेंजिंग था। मैंने अपने जीवन में पहली बार इस तरह का केस देखा। बच्चे की पूरी चमड़ी कुत्ते ने काट दी थी। कुत्ते के काटने से बच्चा का चेहरा काफी डरावना हो गया था। कुत्ता बच्चे की पूरी नाक की चमड़ी और हड्डी को चबा लिया था। इस कारण चेहरे की शेप बदल गई थी। अस्पताल आते ही बच्चे को तुरंत ऑपरेशन थियेटर में लिया गया। करीब डेढ़ घंटा सर्जरी में लगा। नाक की पूरी चमड़ी उतर गई थी। उस पर चमड़ी वापस लगाना काफी मुश्किल होता है। सिर की चमड़ी को रोटेड करके फॉरहेड पर लिया गया। नाक की चमड़ी पर पूरा रिपेयर किया गया, जिसमें करीब 100 टांके आए। नाक को ओरिजनल शेप में लाने का प्रयास किया है। जैन ने बताया कि अब तक ये देखने में आया कि कुत्ते हाथ और पैर में काटते है, लेकिन इतने छोटे बच्चे को चेहरे पर काटने से बच्चा असहनीय पीड़ा झेल रहा है। हालांकि बच्चा ऑपरेशन के बाद स्वस्थ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular