Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ड्राइवर का अपहरण कर लाखों की लूट.. कट्टे की नोक पर...

छत्तीसगढ़: ड्राइवर का अपहरण कर लाखों की लूट.. कट्टे की नोक पर ट्रेलर समेत लूटा था 33 टन सरिया; पुलिस ने चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: रायगढ़ जिले के चक्रधरनगर में ट्रेलर समेत सरिया लूटने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने सोमवार को धर दबोचा। आरोपियों ने 1 अक्टूबर की देर रात ट्रेलर के ड्राइवर को धमकाकर उसका मोबाइल और सरिया लूट लिया था। आरोपियों के पास से लूट का सामान और हथियार भी बरामद किया गया है।

पुलिस ने बताया कि एमएसपी फैक्ट्री पार्किंग में ट्रेलर के अंदर सो रहे ड्राइवर राजकुमार सोनी पर 4 अज्ञात आरोपियों ने हमला कर दिया था। देसी कट्टा अड़ाकर उसके साथ मारपीट की गई और ट्रेलर में लोड 33 टन सरिया (छड़) समेत वाहन लूट लिया था। आरोपियों ने ड्राइवर को भी बंधक बना लिया था। इसके बाद चारों आरोपी खरसिया-रायगढ़ हाईवे की ओर भाग गए थे। आरोपियों ने ड्राइवर को बंधक रखकर ट्रेलर से 44 क्विंटल सरिया किसी जगह पर डंप कराया और उसे घटना की जानकारी किसी को नहीं देने की धमकी देकर वहीं उतार दिया।

आरोपियों से हथियार भी जब्त।

आरोपियों से हथियार भी जब्त।

जैसे-तैसे पीड़ित चक्रधर नगर थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की थी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक शनिप रात्रे ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और जिले से बाहर आने-जाने वाले सभी मार्गों पर नाकेबंदी कर अपने मुखबिरों को ऐक्टिव कर दिया। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध विशाल गिरी (निवासी किरोड़ीमलनगर) और उसके 3 साथियों को MSP जामगांव में रात के समय देखा गया है।

4 आरोपियों की गिरफ्तारी।

4 आरोपियों की गिरफ्तारी।

सूचना पर तत्काल टीआई चक्रधरनगर की टीम अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई। पुलिस ने किरोड़ीमल, सक्ती, जामगांव में छापा मारा और आरोपी विशाल गिरी, तूफान साहू, लोकेश चक्रधारी और बबलू यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विशाल गिरी की निशानदेही पर एक देसी कट्टा, घटना में इस्तेमाल मोटर साइकिल और मोबाइल, आरोपी लोकेश चक्रधारी से 44 क्विंटल सरिया (छड़) कीमत 3 लाख 50 हजार, आरोपी तूफान साहू से एक लोहे की रॉड, मोबाइल और आरोपी बबलू यादव से एक लोहे की रॉड व मोबाइल जब्त कर लिया गया। आरोपियों के खिलाफ धारा IPC की धारा 365, 397 के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पीड़ित ट्रेलर ड्राइवर राजकुमार सोनी ने बताया कि एमएसपी फैक्ट्री जामगांव से 33 टन सरिया (छड़) 25 एमएम का लोड करवाकर वो शाम करीब 7 बजे फैक्ट्री से निकला। यहां फैक्ट्री के पास पार्किंग में गाड़ी खड़ी करके वो रात का खाना खाने चला गया। खाना खाकर लौटने के बाद वो गाड़ी के कबिन में सो गया। रात करीब 11 बजे के बीच ट्रेलर के दोनों गेट पर 2-2 व्यक्ति चढ़कर इसे डराने-धमकाने लगे। एक आरोपी ने देसी कट्टा कनपट्टी पर अड़ा दिया। आरोपियों ने गाड़ी को सरिया समेत लूटकर ले जाने की धमकी दी।

चारों आरोपियों ने ड्राइवर से मारपीट के बाद उसे गाड़ी आगे बढ़ाने को कहा। आरोपियों ने गाड़ी का GPS तोड़ दिया और मोबाइल भी छीन लिया था। ट्रेलर के पीछे-पीछे 2 बाइक पर आरोपी आ रहे थे। कोतरा रोड रेलवे क्रॉसिंग के आगे ट्रेलर से उन्होंने ड्राइवर को उतार दिया। इसके बाद एक आरोपी ट्रेलर को माल समेत साथ लेकर गया। काफी समय बाद ट्रेलर को माल के साथ ड्राइवर को वापस किया गया। ड्राइवर को गाड़ी देखने पर माल कम लगा, तो उसने गाड़ी मालिक को बताया। गाड़ी मालिक ने आकर वजन कराया, तो 44 क्विंटल सरिया (छड़) कीमत 3 लाख 50 हजार रुपए कम मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular