Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- महिला सिपाही ने किया सुसाइड.. किसी से...

BCC News 24: BIG न्यूज़- महिला सिपाही ने किया सुसाइड.. किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी, तभी उसने हाथ की नस काटी, फिर फंदे से झूल गई

उत्तरप्रदेश: लखनऊ में 26 साल की एक महिला सिपाही ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फांसी लगाने से पहले सिपाही किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। पहले उसने अपने बाएं हाथ की नस काटी। इसके बाद अपने दुपट्‌टे से फंदा बनाकर उससे झूल गई। घटना स्थल से उसका मोबाइल बरामद हुआ है। हालांकि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में सिपाही ने मौत क्यों चुनी, इसका अभी जवाब नहीं मिल पाया है। पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।

महिला सिपाही इसी मकान में फर्स्ट फ्लोर पर रहती थी। ग्राउंड फ्लोर पर मकान मालिक रहते हैं।

महिला सिपाही इसी मकान में फर्स्ट फ्लोर पर रहती थी। ग्राउंड फ्लोर पर मकान मालिक रहते हैं।

4 दिन की छुट्‌टी से लौटी थी सिपाही
आगरा के फतेहाबाद की रहने वाली सरिता निषाद ने 2021 में पुलिस विभाग जॉइन किया था। वर्तमान में वह लखनऊ के पीजीआई कोतवाली में तैनात थी। इसी साल 11 जनवरी को वो थाना पीजीआई पर तैनात हुई थी। यहां उसकी पहली पोस्टिंग थी। सरिता 4 दिन की छुट्‌टी पर घर गई हुई थी। वह शनिवार शाम ही लखनऊ वापस आई थी। रविवार के बाद सोमवार को वो ऑफिस जॉइन करने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार, महिला सिपाही के घर के पास और भी सिपाही रहती थीं। उन्होंने फोन मिलाया। फोन नहीं उठाने पर वो मौके पर पहुंचीं। पड़ोसियों को बुलाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

घटना की जानकारी परिवार को दी गई है। परिवार आगरा से लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। महिला सिपाही ने पीजीआई थाना क्षेत्र के एकता नगर के ओम नगर मोहल्ले में अपने किराए के मकान में फांसी लगाई है। घटना दोपहर 3 बजे की है।

कमरे को पुलिस ने किया सील
पीजीआई कोतवाली के इंचार्ज धर्मपाल सिंह ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी ने अपने बाएं हाथ की नस को ब्लेड से दो-तीन बार काटा है। हाथ की नस काटने के बाद रस्सी के सहारे फंदे से लटक गई। सरिता के कमरे को सील कर दिया गया है। फॉरेंसिक टीम को मौके पर भेजा गया है। तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular