Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: गोबर से भरी नाली में डूबी बच्ची... लोगों का हंगामा, बोले-...

छत्तीसगढ़: गोबर से भरी नाली में डूबी बच्ची… लोगों का हंगामा, बोले- यहां के तबेले को बंद कराएं, निगम ने लगाया 50 हजार का जुर्माना

छत्तीसगढ़: भिलाई के इंडस्ट्रियल एरिया राजीव नगर में एक 7 साल की बच्ची गोबर से भरी नाली में गिरकर डूब गई। गनीमत यह रही की परिजनों ने नाली में कूदकर बच्ची को बाहर निकाला। उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इलाज के बाद बच्ची ठीक है। घटना से गुस्साए परिजनों और मोहल्ले वालों ने अवैध तबेले को हटाने के लिए घेराव किया। निगम ने तबेला संचालक पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और उसे तीन दिन के अंदर तबेला हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक भिलाई नगर निगम वार्ड 41 अंतर्गत राजीव नगर में शनिवार सुबह बड़ा हादसा होते होते बचा। यहां रहने वाले मनोज प्रसाद की 7 साल की बच्ची नव्या को एक गाय ने नाली में गिरा दिया। नाली में काफी मात्रा में गोबर था। वह गोबर के चलते निकल नहीं पाई और उसमें पूरा डबू गई।

बच्ची को नाली में गिरता देख उसकी मां संदीपा प्रसाद नाली में कूदी और अपनी बच्ची को बाहर निकाला। तब तक बच्ची काफी मात्रा में गंदा पानी पी चुकी थी। बाहर निकाला तो उसे उल्टियां हो रहीं थी। जानकारी लगते ही वार्ड पार्षद डॉ. वीना चंद्राकर मौके पर पहुंचीं और बच्ची को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

नव्या प्रसाद।

नव्या प्रसाद।

घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने वहां संचालित अवैध तबेले को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। उन्होंने पूरे तबेले को घेर लिया। सूचना मिलते ही निगम कमिश्नर रोहित व्यास ने एक टीम वहां भेजी। कमिश्नर ने तबेला संचालक दुर्बल यादव के ऊपर एक लाख का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया था। इस पर उसने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव से बात की। इसके बाद निगम अधिकारियों ने उसके ऊपर 50 हजार रुपए का जुर्माना किया और 7 दिन के तबेले को हटाने का निर्देश दिया।

वह तबेला जहां का गोबर बहकर जाता है नालियों में

वह तबेला जहां का गोबर बहकर जाता है नालियों में

कई घंटे तक चला ड्रामा
घटा के बाद लोगों में इतना आक्रोश था कि जब तक तबेला संचालक के ऊपर कार्रवाई नहीं हुई मोहल्ले के लोग वहां से हटे नहीं। कार्रवाई के बाद जहां तबेला संचालक निगम अधिकारियों को देख लेने की धमकी दी तो वहीं मोहल्ले के लोगों ने कहा कि जिस तरह उनके खिलाफ में नेता दबाव बना रहे थे। उसका जवाब वो चुनाव के दौरान देंगे। आखिर बाद में मामला शांत हुआ। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यदि 7 दिन के अंदर तबेला नहीं हटा तो वो लोग फिर से धरना प्रदर्शन करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular