Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इंटक नेता को 35 मिनट...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इंटक नेता को 35 मिनट में भिलाई के सेक्टर-9 हॉस्पिटल से रायपुर पहुंचाया गया; हार्ट अटैक के बाद गंभीर थी हालत, जिले में लगातार तीसरे दिन बना ग्रीन कॉरिडोर 

भिलाई: दुर्ग जिले में लगातार तीसरे दिन ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मरीज को भिलाई से रायपुर ले जाया गया। दुर्ग पुलिस और सेक्टर 1 पार्षद की नेक पहल से सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती मरीज को इंटक के पूर्व नेता को महज 35 मिनट में रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचाया गया। इससे समय पर उनका उपचार शुरू हुआ और उनकी जान बच सकी।

एंबुलेंस में मरीज को डालते हुए।

एंबुलेंस में मरीज को डालते हुए।

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-1 भिलाई निवासी एमएच अंसारी को शनिवार तड़के हार्ट अटैक आया था। सुबह 8 बजे उन्हें गंभीर हालत में सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें देखते ही तुरंत रायपुर ले जाने की सलाह दी। इस पर अंसारी के परिजनों ने सेक्टर-1 के सीनियर पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा से संपर्क किया।

पार्षद मिश्रा ने तुरंत न सिर्फ ग्रीन कॉरिडोर के लिए समन्वय शुरू किया, बल्कि रायपुर से एक वैंटिलेटर युक्त एंबुलेंस को भिलाई बुलाया। एंबुलेंस आते तक ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने हाइवे पेट्रोलिंग बुलाया और ग्रीन कॉरिडोर तैयार कराया। शाम को 4.10 बजे ग्रीन कॉरिडोर बनाकर सेक्टर-9 अस्पताल से एमएच अंसारी को सेक्टर 9 अस्पताल से रवाना किया गया। मात्र 35 मिनट में 4 बजकर 45 मिनट में एंबुलेंस रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर पहुंच गई। पार्षद मिश्रा ने बताया कि समय पर पहुंचने से मरीज का उपचार शुरू हो गया है। अस्पताल के एक्सपर्ट्स का कहना है यदि और देर होती तो मरीज की जान जा सकती थी।

अस्पताल से मरीज को बाहर लाते हुए।

अस्पताल से मरीज को बाहर लाते हुए।

दुर्ग जिले में वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस न होने से हो रही परेशानी

दुर्ग जिले में एक भी वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस नहीं है। इसके लिए लगातार शासन प्रशासन से मांग की जा रही है। पार्षद मिश्रा ने बताया कि भिलाई शहर में वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस और शव वाहन की बहुत जरूरत है। इसके लिए उन्होंने निगम आयुक्त और कलेक्टर को लेटर लिखा था। उनके लेटर के बाद इस पर काम शुरू हो गया है। आज निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने बीएसपी के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता को पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि बीएसपी के सीएसआर मद से वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस और शव वाहन मुहैया कराई जाए। वेंटिलेटर युक्त एंबुलेंस होने से रायपुर से एंबुलेंस आने में जो समय लगता है उसे भी बचाया जा सकेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular