Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: सर्विस राइफल से जवान ने खुद को मारी गोली.. डोमीकला बेस...

छत्तीसगढ़: सर्विस राइफल से जवान ने खुद को मारी गोली.. डोमीकला बेस कैंप की घटना, बिलासपुर का रहने वाला था जवान; मौके पर आला अधिकारी

छत्तीसगढ़: मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के डोमीकला बेस कैंप में रविवार सुबह एक आरक्षक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना औंधी थाना क्षेत्र की है। आरक्षक बेदराम (35 वर्ष) ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल सका है।

घटना का पता चलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। ASP मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी पुपलेश पात्रे ने बताया कि डोमीकला बेस कैंप में आज सुबह लगभग 7 बजे के करीब आरक्षक बेदराम ने खुद के राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनते ही आसपास के जवान घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। मृतक आरक्षक बेदराम शादीशुदा था। उसका परिवार राजनांदगांव में रहता है। मौके पर फिलहाल जिले के SP वाय. अक्षय कुमार, ASP पुपलेश पात्रे सहित पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद हैं।

डोमीकला बेस कैंप, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिला।

डोमीकला बेस कैंप, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिला।

मूल रूप से आरक्षक बेदराम बिलासपुर के कोटा का रहने वाला था। आरक्षक बेदराम राज 2020 से औंधी थाने में पदस्थ था। दो-तीन माह पहले ही उसकी पोस्टिंग डोमीकला कैंप में हुई थी। पुलिस ने आरक्षक बेदराम के परिवार को सूचना दे दी है। औंधी थाना प्रभारी देवेंद्र दर्रो ने बताया कि परिवार वालों से बातचीत के बाद ही खुदकुशी की वजहों का पता चल सकेगा।

मौके पर उच्चाधिकारी जांच के लिए पहुंचे।

मौके पर उच्चाधिकारी जांच के लिए पहुंचे।

गरियाबंद में भी आरक्षक ने की थी खुदकुशी

पिछले हफ्ते गरियाबंद के मैनपुर में भी एक आरक्षक ने खुदकुशी कर ली थी। मृतक सिपाही का नाम दिनेश कोसले था। बताया गया कि तनाव के चलते आरक्षक ने यह आत्मघाती कदम उठाया था।कॉन्स्टेबल दिनेश ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मारी थी। इसी साल 24 अगस्त को ASI शंकर लाल सिदार (58 वर्ष) ने भी मैनपुर थाने के बैरक में आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। वे यहां 1 नवंबर 2021 से पदस्थ थे। एएसआई शंकर लाल सिदार गाताडिही सरसीवां बलौदाबाजार के रहने वाले थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular