Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- झील ने उगली 2 हजार के नोटों...

BCC News 24: BIG न्यूज़- झील ने उगली 2 हजार के नोटों की गड्डियां, मचा हडकंप.. आनासागर से निकले एक करोड़ रुपए; पुलिस बोली- जाली हो सकते हैं

राजस्थान: अजमेर में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब आनासागर झील में 2 हजार की नोटों की गड्डियां तैरती हुई दिखीं। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। गोताखोरों की मदद से झील से नोटों की 54 गड्डियां बाहर निकाली गईं। पुलिस का कहना है कि ये गड्डियां नकलीं लग रही हैं। जो कुल 1.08 करोड़ की है। हालांकि, गीली होने के कारण कुछ साफ नहीं हो पाया।

सभी नोटों पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया लिखा था। जो हूबहू 2 हजार के असली नोट की तरह नजर आ रहे थे। सभी नोटों की गड्डियां प्लास्टिक की थैलियों में मिलीं हैं। घटना पुष्कर रोड स्थित सेंचुरी पब्लिक स्कूल के पास की है।

स्थानीय पुलिस की ओर से जब्त नोटों के सबंध के रिजर्व बैंक की ओर से भी राय ली जाएगी।

स्थानीय पुलिस की ओर से जब्त नोटों के सबंध के रिजर्व बैंक की ओर से भी राय ली जाएगी।

ASI बलदेव सिंह ने बताया कि आनासागर झील में 3 थैलियों में 2 हजार के नोट मिलने की सूचना थाने पर दी गई। मौके पर पहुंचे और आनासागर झील में पड़े नोटों को जब्त किया। उन्होंने बताया कि झील से मिले नोट नकली हो सकते हैं। उस पर भारतीय रिजर्व बैंक भी लिखा है। पानी में होने के चलते गल गए।

पुलिस के अनुसार इस संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक व अन्य बैंकों से इसकी जानकारी लेने के बाद इस मामले में जांच की जाएगी। इसके साथ ही इन नोटों को आनासागर झील में किसने फेंका है। इसे लेकर भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। जिससे की स्थिति स्पष्ट हो सके कि यह नोट आनासागर में कहां से आए। फिलहाल पुलिस ने नोटों को जब कर जांच शुरू कर दी है।

झील में नोटों की बात सुनकर स्थनीय लोगों का जमावड़ा लग गया।

झील में नोटों की बात सुनकर स्थनीय लोगों का जमावड़ा लग गया।

पूर्व में मिले थे असली नोट
जून 2021 में भी आनासागर झील में रामप्रसाद घाट के नजदीक 200-500 के असली नोट तैरते हुए मिले थे। नोटों की सूचना पर लोगों का जमावड़ा लग गया और गोताखोर भी झील में कूद गए। सूचना पर गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और झील में तैरते मिले नोटों को जब्त किया। जांच में सामने आया था कि किसी जायरीन के झील में गिरे पर्स से यह नोट निकले थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular