Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पुलिस हिरासत से भाग निकला कबाड़ चोर गिरोह का सरगना.. CSEB...

कोरबा: पुलिस हिरासत से भाग निकला कबाड़ चोर गिरोह का सरगना.. CSEB के बंद पड़े पावर प्लांट से हुई थी लाखों की चोरी, रात करीब डेढ़ बजे चौकी से हो गया फरार

कोरबा: जिले की CEEB चौकी से कबाड़ चोर गिरोह का सरगना राजा खान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। साइबर सेल की विशेष टीम कबाड़ चोर के सरगना राजा खान को गिरफ्तार कर चौकी लाई थी, जहां से वो बुधवार रात करीब डेढ़ बजे फरार हो गया।

दरअसल 21 नवंबर को जिले में स्थित CSEB के 200 मेगावाट पॉवर प्लांट में एक साथ लगभग 50 लोग चोरी करने पहुंच गए थे। इसके बाद अपने मन के मुताबिक अंदर से सामान छांटा और चोरी करके ले गए। चोरी की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दर्री रोड स्थित बुधवारी इलाके में CSEB का पॉवर प्लांट था। मगर कुछ समय पहले यह बंद हो चुका है। प्लांट की सुरक्षा की जिम्मेदारी गार्ड की ही रहती है। प्लांट बंद हो जाने के कारण अंदर काफी सारा कबाड़ रखा है। जिसमें स्क्रैप, काफी सारा लोहा समेत लाखों रुपए का सामान शामिल है।

कबाड़ की हुई थी चोरी।

कबाड़ की हुई थी चोरी।

चोरी की घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और 3 आरोपियों रोशन कुमार, दिलेश्वर कुमार और रन सिंह ​​​​​​​को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपी दीपका के रहने वाले हैं। इनसे पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना राजा खान को 23 नवंबर को गिरफ्तार किया गया, लेकिन देर रात वो फरार हो गया। वहीं तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है, जिसमें फरार आरोपी राजा खान भी शामिल है। ये भी हैरानी की बात है कि हथकड़ी लगी हुई होने पर आरोपी किस तरह से फरार हो गया।

सीएईबी चौकी की घटना।

सीएईबी चौकी की घटना।

इस प्लांट के अंदर की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीएसईबी के अधिकारियों-कर्मचारियों को दी गई है, जहां काफी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किया गया है, लेकिन इसके बावजूद कबाड़ चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि सीएसईबी प्रबंधन ने प्लांट में चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया कि आरोपी चोरी करने एक साथ पहुंचे थे। साथ ही एक ट्रैक्टर भी ये लेकर आए थे, जिससे चोरी का सामान आसानी से ले जा सकें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular