Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- सेक्सटॉर्शन गैंग का मास्टरमाइंड हरियाणा से गिरफ्तार.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- सेक्सटॉर्शन गैंग का मास्टरमाइंड हरियाणा से गिरफ्तार.. छत्तीसगढ़ के लोगों को युवतियों की न्यूड वीडियो भेजकर फंसाते थे अपने जाल में; देश भर में 910 लोगों से की ब्लैकमेलिंग, दो साल में 3 करोड़ ऐंठे, अब तक 83 मामले दर्ज

मोस्ट वांटेड है सेक्सटार्शन गैंग का मास्टरमाइंड वकील अहमद

भिलाई: साइबर सेल और दुर्ग पुलिस ने जिस सेक्सटॉर्शन गैंग के मास्टरमाइंड वकील अहमद को 14 मार्च को गिरफ्तार किया, उससे पूछताछ और क्राइम रिकार्ड खंगालने पर बड़ा खुलासा हुआ है। वकील इंडिया के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल लिस्ट में शामिल है। वह हरियाणा के मेवात इलाके में रहकर सेक्सटॉर्शन की पाठशाला चला रहा था।

वकील ने 2 साल में देश के 910 लोगों को ब्लैकमेल किया। इनमें से 467 पीड़ितों ने केंद्र के नेशनल सायबर क्राइम पोर्टल में शिकायत की। तेलंगाना में 78 केस दर्ज हुए। छत्तीसगढ़ में दुर्ग के साथ दो और जिले में गिरोह के खिलाफ अपराध दर्ज हैं। 83 मामलों में ही एफआईआर हैं। दुर्ग में 40 शिकायतें भी सामने आईं हैं।

बुजुर्गों को बना रहे निशाना, वायरल करने की धमकी

  • 910 लोग 2 साल में सेक्सटॉर्शन के शिकार हुए।
  • 03 करोड़ से ज्यादा की राशि इनसे वसूली गई।
  • 467 मामले सायबर पोर्टल में दर्ज हुए।
  • 02 मामले छत्तीसगढ़ में दर्ज हो चुके।
  • 05 मामले राजस्थान, यूपी, एमपी, छग में दर्ज।
  • 40 से ज्यादा शिकायतें दुर्ग में हो चुकी।

मोहन नगर क्षेत्र में पार्षद और रेलवे कर्मी भी शिकार

केस 1:- एक रेलवे कर्मी ने करीब 10 दिन पहले पुलिस से संपर्क किया था। उसने पुलिस को बताया कि सेक्सटार्शन के नाम पर 35 हजार रुपए की मांग की जा रही है। सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की थी। इसके बाद न्यूड वीडियो भेजकर उसकी अश्लील हरकत अपने मोबाइल स्क्रीन पर रिकार्ड के जरिए कैद कर लिया था। आरोपी तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर पैसों की मांग कर रहा था।

केस 2:- सोमवार को ही एक पार्षद ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी सेक्सटार्शन के जरिए उसके पैसों की मांग कर रहा है। इस पर पुलिस ने सबसे पहले आरोपियों को मोबाइल नंबर को ब्लॉक करवा दिया। इसके बाद पार्षद के सोशल मीडिया अकाउंट को डिएक्टिवेट किया। पैसा एक बार ट्रांसफर करने के बाद आरोपी तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर पैसों की मांग करके ब्लैकमेल करते हंै।

गिरोह बेखौफ : 12 जून 2021 को बोरी में हुई घटना के बाद खुला मामला

467 ने पोर्टल में की शिकायत
साइबर सेल की जांच में पता चला है कि सेक्सटार्शन गैंग के खिलाफ सेंट्रल के सायबर पोर्टल में 467 पीडितों ने ब्लैकमेलिंग की शिकायत हुई है। फाइनेंशियल फ्राड होने पर पीड़ित सीधे इस पोर्टल पर शिकायत कर सकता है। इन सभी मामलों में जांच जारी है।

तेलंगाना राज्य में सबसे ज्यादा केस
दो वर्षों में सबसे ज्यादा तेलंगाना स्टेट में 78 केस दर्ज हुए। गैंग के खिलाफ राजस्थान, यूपी, एमपी, दमन-दीयू और गुजरात में ठगी हुई है। अन्य राज्यों में भी लगातार सेक्सटार्शन के मामले में सामने आए हैं। दुर्ग में पिछले कुछ दिन में 40 शिकायतें सामने आ चुकी हैं।

इस तरह से करते है आरोपी ब्लैकमेल और ठगी, इसे भी जानिए

  • सोशल मीडिया पर एक्टिव रिटायर्ड या सीनियर सिटीजन से लगातार संपर्क करते हैं।
  • इसके बाद मैसेजिंग एप के जरिए बातचीत करना शुरू करते है।
  • इंस्टेंट मैसेजिंग एप पर युवतियों की न्यूड वीडियो भेजकर पीड़ित को फांसते हैं।
  • अश्लील वीडियो देखकर अगर पीड़ित अश्लील हरकत करता है तो उसकी हरकतों को स्क्रीन रिकार्डर से सेव कर लेते हैं।
  • अश्लील फोटो वीडियो सोशल मीडिया और कांटेक्ट लिस्ट में शामिल परिचितों को वायरल करने के नाम पर रुपए मांगते हैं।

गांव से चल रही सेक्सटार्शन की क्लास, बच्चे हो रहे तैयार, लगातार सक्रिय भी
आरोपी लोहिंगाखुर्द का रहने वाला है। उसने जामताड़ा, राजस्थान और मेवात से सेक्सटार्शन के जरिए ठगी करना सीखा। अपने गांव आकर उसने बाकी लोगों को ठगी करने के लिए पाठशाला चालू की। 12 जून 2021 को बोरी निवासी 25 वर्षीय दीपक देवांगन के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने उसे पकड़ा। दो अन्य जाहिर अब्बास निवासी ग्राम गोकलपुर और अजरुद्दीन पिता आसू अब भी फरार हैं। उनके विरुद्ध धारा 306, 34 का केस दर्ज है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए कोशिश जारी है, फिर से टीम भेजी जाएगी
टीम ने जिस आरोपी को पकड़ा है वो मोस्ट वांटेड है। सायबर सेल और बोरी पुलिस ने पूरे मामले की जांच को चौकाने वाली जानकारी सामने आई है। गैंग के साथ मिलकर कई राज्यों के 910 लोगों के साथ ठगी की है। अब तक गैंग के खिलाफ 83 केस रजिस्टर्ड होने का पता चला है।
बद्री नारायण मीणा, एसएसपी दुर्ग

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular