Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाATM में गैस कटर लेकर घुसे बदमाश... कैश डालने पहुंची टीम तब...

ATM में गैस कटर लेकर घुसे बदमाश… कैश डालने पहुंची टीम तब क्षतिग्रस्त मिली मशीन, कैमरे को तोड़कर ATM काटने किया था प्रयास

BILASPUR: बिलासपुर के एक ATM बूथ में बदमाश गैस कटर लेकर घुस गए और पैसे उड़ाने के लिए कटर से मशीन का काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, वे ATM से कैश नहीं निकाल पाए। मामला तब सामने आया, जब कर्मचारियों की टीम ATM में कैश डालने पहुंचे। मशीन क्षतिग्रस्त देखकर उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मामला तोरवा थाने का है। पुलिस के अनुसार कोरबा के कोथारी निवासी मुकेश कुमार यादव (31) टीएसआई ट्रांजेक्शन साल्यूशन (इंटरनेशनल) प्राइवेट लिमिटेड में एज्यूकेटिव ऑफिसर है। उन्होंने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि वह अपनी टीम के साथ बीते गुरुवार को पुराना पॉवर हाउस चौक पर स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ में कैश डालने गए थे। इस दौरान पता चला कि ATM क्षतिग्रस्त हो गई है और उसमें से पैसे चोरी करने का प्रयास किया गया है।

कैमरे तोड़कर घुसे चोर, ATM को कटर से काटने किया प्रयास
उन्होंने अपनी टीम के साथ ATM की जांच की, तब पता चला कि पैसे चोरी करने के लिए मशीन को गैस कटर से काटने का प्रयास किया गया है। इससे पहले चोरों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया है। ताकि, वे कैमरे में न आ पाए। उनकी शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

एटीएम काटने का मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

एटीएम काटने का मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने मांगे सीसीटीवी फुटेज
इस मामले में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने बदमाशों की पहचान करने के लिए बैंक प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज मांगा है। हालांकि, प्रबंधन ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज नहीं दिया है। लेकिन, यह बताया कि कैमरे में तोड़फोड़ की गई है। बैंक प्रबंधन ने घटना के दौरान कैमरे की रिकार्डिंग मुख्यालय से मंगाने की बात कही है।

अलार्म न ही गार्ड, भगवान भरोसे सुरक्षा
पुलिस लगातार बैंकों की जांच कर प्रबंधन को निर्देश दे रही है कि बैंक के साथ ही ATM बूथों की सुरक्षा पर गंभीरता से ध्यान दें। रात में सुरक्षा गार्ड लगाएं और ऐसे सिस्टम अपडेट करें कि, मशीन से छेड़छाड़ करने पर अलार्म या सायरन बजे। इसके बावजूद एटीएम बूथ में तोड़फोड़ और चोरी की कोशिश हो रही है। लेकिन, बैँक प्रबंधन इसे लेकर गंभीरता नहीं बरत रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular