Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पिकअप ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर.. घटनास्थल पर ही...

कोरबा: पिकअप ने बाइक सवार को मारी जोरदार टक्कर.. घटनास्थल पर ही युवक की मौत; आरोपी ड्राइवर पुलिस की गिरफ्त में

कोरबा: जिले में मंगलवार को एक तेज रफ्तार पिकअप वाहन की टक्कर से बाइक सवार शख्स की मौत हो गई। जामबहार पेट्रोल पंप के पास पिकअप ने बाइक सवार श्याम लाल (45 वर्ष) को अपनी चपेट में लिया। डायल 112 की मदद से उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना बालको थाना क्षेत्र में हुई।

उरगा थाना क्षेत्र के ढोढीतराई में रहने वाले श्याम लाल बालको की एक निजी कंपनी में काम करते थे। उनकी नाइट शिफ्ट चल रही थी। मंगलवार को वे अपनी नाइट शिफ्ट करके सहकर्मी के घर जामबहार गए हुए थे। मृतक श्यामलाल की पत्नी वृंदा ने बताया कि कल दोपहर सड़क हादसे में पति के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिली थी। जब वे आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंची, तो पति की मौत की खबर मिली।

बालको नगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

बालको नगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

मौत की सूचना के बाद बाकी के रिश्तेदार भी जिला अस्पताल पहुंचे। पत्नी ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद से वो अपने पति और दो बच्चों के साथ बालको बस्ती में शिफ्ट हो गए थे। उसका मायका भी बालको बस्ती ही है। पत्नी वृंदा ने बताया कि उनके दो बेटे हैं, जिसमें से बड़ा बेटा परदेशी लाल (25 वर्ष) और छोटा बेटा रूप लाल (15 वर्ष) है। अभी दोनों पढ़ाई कर रहे हैं और उनके पति ही घर में एकमात्र कमाने वाले थे।

सड़क हादसे के बाद मौके पर लोग।

सड़क हादसे के बाद मौके पर लोग।

बालको थाना प्रभारी मनीष नागर ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। आरोपी पिकअप चालक को भी गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इधर गुस्साए लोगों ने आरोप लगाया कि लगातार सड़क हादसों में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं, लेकिन पुलिस-प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। तेज रफ्तार वाहनों पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

कोरबा में लगातार सड़क हादसे

कोरबा में लगातार सड़क हादसों में लोगों की जान जा रही है। अभी 10 दिन पहले भी कोरबा जिले के सतरेंगा मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार हाईवा ने बाइक सवार 2 लोगों को रौंद दिया था। सड़क हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी। दोनों बाइक सवार युवक सतरेंगा की ओर जा रहे थे।

20 दिन पहले भी जिले के तुमान-सक्ती मार्ग पर ग्राम ढोढातराई के पास तेज रफ्तार पिकअप ने एक युवक की जान ले ली थी। युवक प्रहलाद धोबी (22 वर्ष) जब मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था, तभी पिकअप ने उसे अपनी चपेट में ले लिया था। बाद में आरोपी पिकअप ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

16 अक्टूबर को भी सड़क हादसे में गई थी 3 लोगों की जान

16 अक्टूबर को भी कोरबा में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम खुज्जीपारा बाला का रहने वाला राजा मरपच्ची उम्र 27 वर्ष अपनी पत्नी कौशल्या बाई (उम्र 25 साल), बेटी सोनिया (6 साल), ढाई साल के बेटे सुमित और अपने रिश्ते के भाई कुष्ण कुमार गोंड़ (24 साल) के साथ बाइक पर अपने ससुराल जा रहा था। एक ही बाइक पर 5 लोग सवार थे।

तभी गुरसिया-जटगा मार्ग पर ग्राम सलिहांभाठा के पास सामने से आ रहे बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दी थी। घटनास्थल पर 3 लोगों की मौत हो गई थी। राजा मरपच्ची, सोनिया और कृष्ण कुमार गोंड़ की मौत हुई थी। वहीं कौशल्या और उसका बेटा सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular