Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- पुलिस ने सुलझाई हत्‍या की गुत्‍थी.. जुएं...

BCC News 24: CG न्यूज़- पुलिस ने सुलझाई हत्‍या की गुत्‍थी.. जुएं के कर्ज से मुक्ति पाने भतीजे की हत्या, 60 हजार लेकर भाग निकला था चाचा

बिलासपुर: पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम बसंतपुर के मकान में युवक की लाश मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामला हत्या का निकला। पैसे की लालच में चाचा ने भतीजे को मारा था। आरोपी ने शराब पिलाकर उसने सिर पर लोहे का घन पटक दिया था तथा गला-मुंह दबाकर हत्या कर दी थी। 13 सितंबर को सरपंच ने थाने में आकर सूचना दी कि बसंतपुर में लखन पटेल के घर के बाहर ताला लगा हुआ है और भीतर से बदबू आ रही है। पुलिस वहां गई और दरवाजा तोड़कर भीतर घुसी तो लखनलाल की कमरे में सड़ी गली लाश पड़ी मिली।

जांच में पता चला कि लखनलाल अपने पिता बोधीराम के साथ मजदूरी करने लखनऊ गया था और दो माह पहले ही लौटा था। वह घर पर अकेले ही रहता था। पुलिस को जानकारी मिली कि लखन लाल का चाचा रामलाल पटेल (25) गांव से फरार है। संदेह के आधार पर पुलिस ने टीम बनाकर उसका मोबाइल लोकेशन ट्रेस करना शुरू किया। उसका लोकेशन मुंबई तो कभी बेंगलुरू में बताता था। शुक्रवार की रात को मुखबिरों ने उसके बिलासपुर में होने की पक्की सूचना दी। पुलिस ने गुरुनानक चौक के पास घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया।

सख्ती से पूछताछ करने पर उसने लखनलाल की हत्या करना कबूल लिया। बताया लखनलाल के साथ वह जुआ खेलता था। इस दौरान उसने कुछ लोगों से उधार में पैसे लिए थे। इसी बीच उसने लखनलाल के पास 60 हजार देख लिया था। इसके बाद उसने लालच में लखनलाल की हत्या की योजना बनाई।

10 सितंबर की रात वह योजना के अनुसार लखनलाल के घर गया और उसे अधिक शराब पिला दी। उसे सुलाने के बाद घर के भीतर रखे लोहे के घन से गले में दो बार वार किया और नाक-मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद कमरे में रखे 60 हजार लेकर फरार हो गया। इसमें से 40 हजार उसने घूमने फिरने में खर्चा कर दिया। उसके कब्जे से 20 हजार रुपए और हत्या में प्रयोग किया गया घन बरामद कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular