Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं का बवाल.. पार्टी...

BCC News 24: KORBA- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं का बवाल.. पार्टी सुप्रीमो की मूर्ति खंडित होने से भड़के; आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर किया हंगामा, घरों और दुकानों में की तोड़फोड़, गाड़ियों को किया आग के हवाले

कोरबा: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी(GGP) के कार्यकर्ताओं ने कोरबा में भयंकर बवाल कर दिया है। कार्यकर्ता पार्टी सुप्रीमो हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति खंडित करने से काफी नाराज हैं। उन्होंने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा कर दिया है।। बताया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने यहां घरों में पथराव किया है। साथ ही 5 बाइक को जला दिया है। इसके अलावा कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ और दुकानों में भी तोड़फोड़ की है।

दरअसल, यहां गुरसियां पंचायत के चौक पर पार्टी सुप्रीमो हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा उनके निधन के बाद लगाई गई थी। जिसे 15 दिन पहले किसी ने तोड़ दिया था। इसके बाद से पार्टी कार्यकर्ता आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसके लिए पार्टी नेताओं ने कोरबा में अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था।

बीच रोड में बाइक को जला दिया गया।

बीच रोड में बाइक को जला दिया गया।

इस वजह से भी बढ़ा विवाद

बताया जा रहा है कि लगातार कार्रवाई की मांग के चलते पुलिस ने 2 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया था। जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इस मसले पर पुलिस मुख्य आरोपियों को संरक्षण दे रही है और उन्हें नहीं पकड़ रही है। कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया में भी इसी तरह की बात लिखी। जिस पर पुलिस ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के 2 कार्यकर्ताओं के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया था। इसी वजह से पूरा विवाद उपजा है।

इस सभा के बाद हगामा शुरू हुआ।

इस सभा के बाद हगामा शुरू हुआ।

सोमवार को सभा बुलाई थी

इधर, पार्टी के नेता पहले से ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। दूसरी तरफ पार्टी के 2 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद मामला और बिगड़ गया। इसके लिए पार्टी के लोगों ने गुरसियां में सोमवार को एक सभा बुलाई थी। जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए।

जनपद सदस्य के घर में घुसकर पहले तोड़फोड़ फिर उसकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई है।

जनपद सदस्य के घर में घुसकर पहले तोड़फोड़ फिर उसकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई है।

सभा के बाद किया चक्काजाम, इन पर लगाया आरोप

जानकारी मिली है कि पहले तो पार्टी ने सभा की फिर अचानक कार्यकर्ता गरसियां-कटघोरा मार्ग में चले गए। उन्होंने यहां पहले चक्काजाम किया। पार्टी के लोगों ने इस पूरे मामले में कांग्रेस समर्थित जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, राजेश जायसवाल और लक्ष्मी पर आरोप लगाया है। नेताओं का कहना है कि इन्हीं लोगों ने हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा को तोड़ा है। मगर पुलिस इन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है।

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं।

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं।

जिन पर आरोप लगाया, उन्हीं के घर में तोड़फोड़

पार्टी कार्यकर्ता पुलिस पर मुख्य आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए रोड से आगे बढ़ गए और भोला, राजेश के घर के पास पहुंच गए। यहां इन्होंने सबसे पहले इन दोनों के घरों में तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने इनके ही घरों में पथराव भी किया है। फिर इनके 5 समर्थकों की बाइक को भी जला डाला है। पता चला है कि कार्यकर्ताओं ने दुकानों में भी काफी तोड़फोड़ की है। जिसकी वजह से गांव की सभी दुकानों को बंद किया गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं अतिरिक्त बल को भी बुलाया गया है। मौके पर काफी गहमागहमी का माहौल है।

इसी मूर्ति को खंडित करने के बाद से बवाल मचा है।

इसी मूर्ति को खंडित करने के बाद से बवाल मचा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular