Wednesday, October 2, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- सांप ने डाला शादी समारोह में खलल.. पानी...

BCC News 24: KORBA- सांप ने डाला शादी समारोह में खलल.. पानी को तरस गए घराती-बराती; कुएं में गिर गया था नाग, रेस्क्यू टीम ने घंटों की मेहनत के बाद निकाला बाहर

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले के एक गांव में एक सांप के कारण शादी घर के लोग पानी को तरस गए। दरअसल जिस कुंए का पानी यहां इस्तेमाल होता है, उसमें सांप गिर गया। फिर करीब 36 घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने सांप बाहर निकाला।

दादरखुर्द बस्ती में रहने वाले ननकीराम प्रजापति के यहां शादी का कार्यक्रम चल रहा था। यहां घराती-बराती मिलाकर करीब 50-60 लोग थे। ननकीराम के घर के आंगन में एक कुआं है। परिवार इसी कुएं का पानी, पीने और दूसरे कामो के लिए इस्तेमाल करता है। शादी के कार्यक्रम में भी सभी इसका पानी इस्तेमाल कर रहे थे। गुरुवार शाम जब कुछ लोग पानी भरने कुएं के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक सांप पानी पर तैर रहा है। यह इलाका नाग जैसे जहरीले सांपों वाला है, लिहाजा घरवाले डर गए और कुएं का पानी लेना बंद कर दिया। कुछ लोगों ने देखकर बताया भी कुएं वाला सांप जहरीला है। इसके बाद गांववालों ने उसे निकालने का प्रयास शुरू किया।

शाम को ही एक लंबा बांस कुएं में डाला गया, कुछ और सपोर्ट भी लगाए गए, लेकिन सांप बाहर नहीं आया। इसके बाद ननकीराम ने वन विभाग के लोगों को बताया। वन विभाग के रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद जितेंद्र सारथी अपने टीम के साथ घटना स्थल पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया। काफ़ी मशक्कत के बाद रस्सी और सूखी टहनियों की मदद से सांप को बाहर निकाल पाने में सफ़ल हुए । इसके बाद घर वालों ने राहत की सांस ली। दो दिनों तक घर वालों को पानी दूसरी जगह से लाना पड़ा। अब कुएं में दवाएं डालने के बाद इसके पानी का उपयोग फिर शुरू होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular